IPL
IPL

LIC के निजीकरण की कोई योजना नहीं, लोग अफवाह न फैलाए: प्रकाश जावडेकर

मंत्री प्रकाश जावडेकर ( Enterprise Minister Prakash Javadekar ) ने आज साफ़ कर दिया है कि सरकार जीवन बीमा निगम (LIC) के निजीकरण का कोई प्रयास नहीं कर रही है।

नई दिल्ली: उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री प्रकाश जावडेकर ( Enterprise Minister Prakash Javadekar ) ने आज साफ़ कर दिया है कि सरकार जीवन बीमा निगम (LIC) के निजीकरण का कोई प्रयास नहीं कर रही है। मंगलवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक प्रश्न के जवाब में उद्यम मंत्री जावडेकर ने कहा कि LIC के निजीकरण की अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। सरकार की ऐसी कोई भी नीति है।

उन्होंने कहा कि मुनाफे वाली सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में सरकार का दख़ल रहेगा और इनके निजीकरण की सरकार की कोई मंशा नहीं है। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) जैसी सरकारी उपक्रमों में सरकार का दख़ल कम नहीं होगा। मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि सरकारी क्षेत्र के घाटे वाले उपक्रमों के पुनरुत्थान के लिए सरकार योजना बना रही है।

 

 

भारतीय रेल भारत सरकार की रहेगी

रेल मंत्री पियूष गोयल ( Railway Minister Piyush Goyal ) ने लोकसभा में अनुदान मांगों पर चली चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि सदन में कई सदस्यों ने रेलवे का निजीकरण किए जाने सवाल उठाए है और इस पर गहरी चिंता भी जताई है लेकिन “मैं स्पष्ट कर दूं कि भारतीय रेल का निजीकरण नहीं होगा और भारतीय रेल सदैव भारत सरकार की ही रहेगी।

यह भी पढ़े: कोरोना की चपेट में आई Kasautii Zindagii Kay 2 की ये एक्ट्रेस, होम क्वारंटीन के लिए हुईं मजबूर

Related Articles

Back to top button