भारतीय बाजार में लांच होने जा रहा Nokia 5.4, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली: एक समय पर भारत के टेक बाजार में धूम मचा चुकी कंपनी Nokia पिछले कुछ समय से अपनी साख बचाने में जुटी हुई है। फ़िनलैंड की कंपनी HMD Global अपने नए फ़ोन Nokia 5.4 से भारतीय बाजार वापसी करने जा रही है। टेक जानकारों के अनुसार Nokia 5.4 इससे पहले आई हुई डिवाइस Nokia 5.3 का फॉलो-अप हो सकता है। इससे पहले इस फ़ोन को यूरोप में लांच किया जा चुका है। साथ ही 15 फरवरी से अमेरिका में भी इसका शिपमेंट शुरू किया जाएगा। कुछ आकर्षक पिक्चर्स के साथ Flipkart पर Nokia 5.4 का टीज़र पोस्ट किया गया है।

Nokia 5.4 के स्पेसिफिकेशन्स

टेक जानकारों के अनुसार Nokia 5.4 एक पॉकेट फ्रेंडली स्मार्टफोन हो सकता है। इसमें में 6.39-इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है। फ़ोन को स्मूथ और पावरफुल बनाने के लिए इसमें Qualcomm Snapdragon 662 चिपसेट दिया गया है। Nokia 5.4 -Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जो कि बेहद ही लेटेस्ट है। लॉन्गलास्टिंग परफॉरमेंस के लिए फोन में 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसमें अगले 3 साल तक मंथली सिक्योरिटी अपडेट और दो मेजर Android अपडेट दिए जायेंगे।

कैमरा भी है खास

आजकल की पीढ़ी में फोटोग्राफी के क्रेज को देखते हुए Nokia 5.4 में भी अच्छा कैमरा दिया गया है। इसके रियर पैनल में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है,और 2MP का डेप्थ सेंसर, 2MP का मैक्रो सेंसर और 5MP का अल्ट्रावाइड सेंसर कैमरा दिया गया है। साथ ही सेल्फी के लिए इसमें 16MP का दमदार कैमरा दिया गया है।

अमेरिकी मार्केट में इसे दो कलर ऑप्शन पोलर नाइट और डस्क कलर में लॉन्च किया गया है। फ्लिफ्कार्ट पर जारी किये गए ट्रेलर में अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया गया है की इसे भारतीय बाजार के लिए कब उपलब्ध कराया जायेगा। अनुमान लगया जा रहा है कि अगले महीने तक इसे भारत में लांच किया जा सकता है। अमेरिका में इसकी कीमत 250 डॉलर है, भारतीय बाजार के अनुसार लगभग 18,000 रुपये में ये फ़ोन लोगो के हाथ में आ सकता है।

ये भी पढ़ें: Samsung का F-सीरीज भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

Related Articles

Back to top button