खत्म हुआ इंतजार, जल्द उठेगा Nokia X5 से पर्दा, टीजर से हुआ लांच का खुलासा

0

नोकिया ब्रांड को दोबारा पहचान देने वाली एचएमडी गोल्बल कंपनी इन दिनों लेटेस्ट हैंडसेट Nokia X5 के लांच की तैयारियों में जुटी है। लांच से पहले ही ये हैंडसेट काफी लोकप्रियता हासिल किया जा रहा है। स्मार्टफोन के दीवानों को इसका बेसब्री से इंतजार है। हाल ही में लीक के आधार पर जानकारी मिली थी कि कंपनी इसे 11 जुलाई को लांच करने की योजना बना रही है। वहीं इसी बीच कंपनी ने एक टीजर जारी कर इस खबर को और भी ज्यादा मजबूती दी। टीजर के मुताबिक़ हैंडसेट 11 जुलाई को शाम पांच बजे लांच होगा। वहीं यह उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे Nokia 5.1 Plus के नाम से पेश करेगी। ख़ास यह है कि लांचिग का पूरा प्रोग्राम लाइव स्ट्रीमिंग के जरिया लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

10,000 तक की छूट के साथ मिल रहा Sony की Xperia…

Nokia X5

कंपनी के एक आधिकारिक पोस्ट से यह भी पता चला था कि कंपनी इस साल दो और स्मार्टफोन लाएगी। एक में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा और दूसरे में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर।

खबरों के मुताबिक़ Nokia के आधिकारिक वीबो अकाउंट पर सोमवार को पोस्ट किया गया कि नोकिया एक्स सीरीज़ का एक फोन 11 जुलाई को चीन में लॉन्च होगा। बीते हफ्ते चीनी सर्च इंजन बाइदू पर एक पोस्टर सार्वजनिक हुआ था। दावा किया गया है कि यह Nokia X5 का कथित पोस्टर है।

पेरिस में धूम मचाने के बाद देश में एंट्री लेने को…

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 5.1 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें 5.86 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) टीएफटी पैनल होगा, वो भी 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है। संभवतः मीडियाटेक पी सीरीज़ या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ का प्रोसेसर। इसके साथ रोसेसर के साथ 3 जीबी/ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जाएगी।

कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हैंडसेट में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी की बात करें तो स्मार्टफोन 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, यूएसबी और अन्य आम फीचर से लैस होगा। बैटरी 3000 एमएएच की होने की उम्मीद है।

बता दें स्मार्टफोन के 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 799 चीनी युआन (करीब 8,300 रुपये) होने की उम्मीद है। 64 जीबी मॉडल की कीमत 999 चीनी युआन (करीब 10,400 रुपये) होगी।

डिजाइन की बात करें तो हाल ही में लॉन्च किए गए Nokia X6 की तरह Nokia X5 भी डिस्प्ले नॉच और बिना बेज़ल वाली स्क्रीन के साथ आएगा। इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप और पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।

loading...
शेयर करें