लीक से हुआ Nokia X5 की कीमत का खुलासा, फिंगर प्रिंट सेंसर और चौड़े बेजल के साथ होगा लांच

एचएमडी ग्लोबल अपने नोकिया ब्रांड की एक्स सीरीज में नया नाम शामिल करने को निल्कुल तैयार है। हाल ही के दावों के अनुसार नोकिया का लेटेस्ट स्मार्टफोन Nokia X5 होगा। वहीं बीते दिनों लीक हुए टीजर से इस बात का भी इशारा मिला कि कंपनी अपने इस लेटेस्ट हैंडसेट को Nokia 5.1 Plus से भी पेश कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे 11 जुलाई को आयोजित होने वाले लांच इवेंट में जगजाहिर कर देगी। ताजा मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल ताज़ा रिपोर्ट से इस स्मार्टफोन के आधिकारिक प्रेस रेंडर की इस तस्वीर सामने आई है। रेंडर ग्राफिक्स की मदद से तैयार की गई तस्वीर होती है। इसे देखने के बाद यह पता चलता है कि यह हैंडसेट लुक में करीब-करीब Nokia X6 के जैसा दिखेगा, लेकिन इसमें बॉडी इसके मुकाबले थोड़ी चौड़ी दी जाएगी। वहीं इसके डिस्प्ले नॉच में भी थोड़ा फेरबदल किया गया है।

आकर्षक लांच ऑफर के साथ Asus का ZenFone 5Z उपलब्ध, मिलेगा और…

Nokia X5

खबरों के मुताबिक़ चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Baidu पर जारी किए गए एक पोस्ट के मुताबिक, Nokia X5 को इस हफ्ते चीन में 1,000 चीनी युआन (करीब 10,400 रुपये) से कम दाम में पेश किया जाएगा। यह जानकारी सबसे पहले SuomiMobiili.fi ने दी।

इसके अलावा दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन में नोकिया एक्स6 की तुलना में ज़्यादा बड़ा बेज़ल होगा। लीक हुए रेंडर से जानकारी मिली है कि नोकिया एक्स5 का डिस्प्ले नॉच भी थोड़ा बड़ा है और निचले हिस्से पर Nokia की ब्रांडिंग है। पिछले हिस्से पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप है। इसके बगल में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह रेंडर ब्लू कलर वाले वेरिएंट का है।

जापानी कंपनी ने बनाया उड़ने वाला छाता, बिना हाथ लगाए ऐसे…

कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हैंडसेट में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी की बात करें तो स्मार्टफोन 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, यूएसबी और अन्य आम फीचर से लैस होगा। बैटरी 3000 एमएएच की होने की उम्मीद है।

इस पोस्ट से यह भी पता चला है कि फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 5.1 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा।

इसमें 5.86 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) टीएफटी पैनल होगा, वो भी 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है। संभवतः मीडियाटेक पी सीरीज़ या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ का प्रोसेसर। इसके साथ रोसेसर के साथ 3 जीबी/ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जाएगी।

Related Articles