रीता बहुगुणा जोशी, राज बब्बर समेत अन्य नेताओं के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

प्रयागराज से बीजेपी सांसद और पूर्व में कांग्रेस नेता रह चुकी रीता बहुगुणा जोशी, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन समेत कई अन्य नेताओं पर विशेष एमपी एमएलए अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

प्रयागराज : प्रयागराज से बीजेपी सांसद और पूर्व में कांग्रेस नेता रह चुकी रीता बहुगुणा जोशी, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन समेत कई अन्य नेताओं पर विशेष एमपी एमएलए अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।
विशेष अदालत ने इन नेताओं के खिलाफ 2015 में एक धरना प्रदर्शन में हुए भगदड़, तोड़फोड़ तथा पुलिस दल पर हमला करने के आरोप में दर्ज किये गए मुकदमें के तहत यह वारंट जारी किया गया है।

विशेष अदालत के जज पवन कुमार ने रीता बहुगुणा जोशी, राज बब्बर, प्रदीप जैन समेत नौ व्यक्तियों पर दाखिल किये गए मुकदमें में गैरहाजिर रहने के कारण गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है।

कोतवाल को भी कारण बताओ नोटिस जारी

साथ ही साथ इस मामले में अदालत ने हजरतगंज के कोतवाल को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसमें कोतवाल से पूछा गया है कि आदालत के आदेशों का अनुपालन क्यों नही किया जा रहा है। कोर्ट ने पुलिस को यह आदेश दिया है कि 5 दिसंबर को कोर्ट में उपस्थित होकर पुलिस कारण बताएं वरना अदालत उनके खिलाफ कार्यवाई करेगी।

यह भी पढ़ें :

2015 में लक्ष्मण मेला मैदान में हुआ था प्रदर्शन

दरअसल 2015 में 17 अगस्त को लक्ष्मण मेला मैदान में धरना-प्रदर्शन किया गया था। इस धरना प्रदर्शन में लगभग 5000 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था। सारे कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने वाले थे परन्तु रास्ते में ही पथराव होने के कारण भगदड़ मच गई।

घटना स्थल पर मची भगदड़ के कारण स्थानीय पुलिस कर्मचारियों को भी चोट लगी थी। इसके साथ ही वहां से गुजर रहे राहगीर भी चोटिल हो गए थे।

हमले में कई अधिकारी भी जख्मी

इस हमले में उप जिलाधिकारी (पूर्वी) निधि श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) राजीव मल्होत्रा तथा आलमबाग और हुसैनगंज के थाना प्रभारियों के साथ कई अन्य अधिकारी भी जख्मी हुए थे। 25 दिसंबर 2015 को 18 लोगों के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज किया गया था।

Related Articles