गैरसरकारी संस्था ‘एक्शनएड इंडिया’ ने की केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

नई दिल्ली। गैरसरकारी संस्था ‘एक्शनएड इंडिया’ इस समय केरल के बाढ़ग्रस्त इलाकों में सहयोगी संस्थाओं और राज्य सरकार के साथ मिलकर आपातकालीन राहत कार्य में जुटा है। केरल में भारी वर्षा के कारण भूस्खलन और बाढ़ से राज्य के कई जिलों में जान एवं माल का भारी नुकसान हुआ है।भारी वर्षा और बांधों के फाटक खोल दिए जाने से आई बाढ़ में अब तक 350 से ज्यादा लागों की मौत हो चुकी है। लगभग 7 लाख लोग विस्थापित हो शिविरों में रहने को मजबूर हैं। ‘एक्शनएड इंडिया’ की टीम ने बाढ़ प्रभावित वायनाड जिले और उसके आसपास के इलाकों में स्थिति का जायजा लिया।

स्थानीय सहयोगी संस्थाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ हुई चर्चा के आधार पर ‘एक्शनएड इंडिया’ अलापुड़ा, इडुक्की, पथानामथिट्टा और वायनाड जिलों में राहत कार्यों में जुटा है।

बाढ़ प्रभावित परिवारों को वॉटर टैंक, वॉटर प्यूरिफाइंग सिस्टम, खाना, राशन, साफ एवं सफाई की सामग्री और शिविर में रहने के दौरान जरूरत का सामान वितरित किया जा रहा है।

‘एक्शनएड इंडिया’ जमीनी स्तर पर काम कर रहे 300 से भी ज्यादा स्वयंसेवी संगठनों और संस्थाओं के साथ मिलकर देश के 25 राज्यों एवं एक केंद्रशासित प्रदेश में काम कर रहा है।

Related Articles