परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) में सुधार करेगा उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा, दुश्मन की शक्तियों को रोकने के लिए परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) में सुधार करेगा उत्तर कोरिया

सोल: उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने कहा है कि उनका देश (उत्तर कोरिया) शत्रु शक्तियों को रोकने के लिए परमाणु हथियारों में सुधार करेगा। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

एजेंसी की रिपोर्ट

एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में किम के हवाले से कहा, “कोरियाई प्रायद्वीप पर बढ़ रहे सैन्य खतरे को सक्रिय और पूरी तरह से समाप्त करने तथा नियंत्रित करने के लिए परमाणु प्रौद्योगिकियों में सुधार, आकार एवं वजन को कम करने और परमाणु हथियारों की सामरिक शक्ति बढ़ाने आवश्यक है।”

यह भी पढ़ेCorona Vaccine: गुटेरेस का स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Authorities) पर विश्वास

उन्होंने कहा कि यह रणनीतिक परमाणु हथियारों को विकसित करने के लिए आवश्यक है, जिसका आधुनिक युद्ध में विभिन्न तरीकों से लक्ष्य और ऑपरेशन कार्य (Operation work) के आधार पर उपयोग किया जा सके।

Nuclear Weapons

अमेरिका को चेतावनी

अमेरिका के नए राष्ट्रपति ‘जो बाइडन’ के निर्वाचित होने के बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि वह अपने परमाणु हथियारों को बढ़ाने जा रहे हैं और पहले से बेहतर हथियारों की प्रणाली विकसित कर रहे हैं। किम जोंग ने यह भी कहा है कि अमेरिका (America) के साथ संबंध इस बात पर निर्भर करेंगे कि क्या वह अपनी नीति को बदलेगा या नहीं।

यह भी पढ़ेकोरोना टेस्टिंग के मामले में सबसे आगे उत्तर प्रदेश, 11 जनवरी से चलेगा ड्राई रन अभियान

Related Articles

Back to top button