एक भी कपड़ा नहीं, खचाखच रुपए से भरी अलमारी, आयकर विभाग की फटी रही आंखे

नई दिल्ली: टैक्स चोरी को लेकर काले धन पर आयकर विभाग नजर बनाए हुए है। आए दिन आयकर विभाग छापेमारी कर रही है लेकिन हाल ही में आयकर विभाग ने एक ऐसी जगह छापा मारा, जिसके बाद रेड करने वाले टीम के अधिकारी देखर कर खुद दंग रह गए। उन्हें कैश 142 करोड़ रुपए अलमारियों में भरे मिले, जिसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर रेड

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग ने हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप के ठिकानों पर छापा मेरी कर कार्रवाई की, लेकिन इस दौरान वहां अलमारी देखकर हर किसी की आंखें फटी की फटी रह गई। अधिकारी इतनी बड़ी रकम देखकर हैरान थे। हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप नाम की कंपनी विदेशों में ज्यादातर उत्पादों का निर्यात करती है मतलब यूएसए, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में इसका काम है।

अलमारी में रखे 142 करोड़ रुपए

इनकम टैक्स विभाग ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया था। इधर, हैदराबाद में रेड के दौरान नोटों से भरी अलमारी की फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैा। अलमारी में रखे 142 करोड़ रुपए कैश देखकर यूजर्स के भी सिर चकरा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आईटी विभाग को रेड के बाद 550 करोड़ रुपए की बेहिसाब इनकम का पता लगा है।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

वहीं विभाग ने नगदी को जब्त कर लिया है। साथ ही डिजिटल उपकरण, पेन ड्राइव, दस्तावेज आदि के रूप में कई तरह के सबूतों को भी अपने अधिकार में ले लिया हैं। रेड के दौरान फर्जी और गैर मौजूद कंपनी से कई खरीदारी का भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। वहीं सोशल मीडिया पर रेड की फोटो भी जमकर वायरल हो रही है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा की 2 हजार के नोट होते तो अलमारी में कपड़ो की जगह बन जाती तो दूसरे ने लिखा मुझे लग रहा है कि उन्होंने लॉकर में कपड़े रखे हैं।

Related Articles