इस पब में नहीं किया इन नियमों का पालन तो लग सकते हैं बिजली के जोरदार झटके

0

लंदन. ब्रिटेन के कॉर्नवेल के स्टार इन नाम के पब  के मालिक जॉनी मैकफैडेन ने सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर अपने पब में बिजली की तार का घेरा लगा दिया है. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर यह तार लगाईं गई है और यह सभी के फायदे के लिए हैं क्योंकि ग्राहक लगातार कोरोना वायरस से जुड़े दिशानिर्देशों की अनदेखी कर रहे थे. तारों की बाड़ लगाने से पहले लोग किसी प्रकार के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे और हमारी कोई बात नहीं सुन रहे थे लेकिन अब लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रख रहे हैं.

बार से एक फीट की दूरी पर लगाए गए हैं बिजली के तार

पब पर चेतावनी के संकेत के साथ पूरी तरह से चार्ज की हुई तारों की बाड़ बार से लगभग एक फीट की दूरी पर लगी हुई है जिससे अपने आर्डर का इंतजार कर रहे ग्राहकों की भीड़ वहां इकट्ठी नहीं होती है. मैकफैडेन का कहना है कि आमतौर पर तारों की बाड़ की बिजली बंद रखी जाती है लेकिन हम यह चेतावनी भी देते रहते हैं कि इसकी बिजली को कभी भी चालू किया जा सकता है.

शराब पीने वालों को लग चुका है तगड़ा झटका

कई शराबी ग्राहकों का कहना है कि उन्हें शनिवार की रातों को कई बार इन तारों से जोरदार झटके लगे हैं क्योंकि यहाँ उस समय भीड़ इकट्ठी हो जाती है. सोशल मीडिया पर तारों की इस बाड़ को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं लेकिन पब की वेबसाइट पर इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है. पब की वेबसाइट पर लिखा हुआ है कि यह पब शहर के सबसे पुराने पबों में से एकहै और कई टेलीविजन कार्यक्रमों और फिल्मों में इसे दिखाया गया है और यह अपने बेहतरीन वेस्ट कंट्री एल्स के लिए इस क्षेत्र में जाना जाता है. यह पब देश के उन कुछ पबों में से एक है जो केवल वाइन, स्पिरिट और अच्छी बीयर बेचते हैं.

होक्सटन में जगुआर शूज़ बार चलाने वाले लुई चौविन ने टाइम्स को बताया कि ग्राहकों से संवाद करने के लिए यह काफी कठिन समय है खासकर दो या तीन ड्रिंक्स के बाद उन्हें संभाल पाना बहुत मुश्किल होता है इसलिए इस तरह के उपाय करने की जरूरत आन पड़ी है.

loading...
शेयर करें