सिर्फ english ही नहीं, अब देश की इन भाषाओं में बनेगा आधार कार्ड

नई दिल्ली : मौजूदा समय में आधार कार्ड हमारे सबसे जरूरत डॉक्यूमेंट्स में शामिल हो गया है। इसके बिन कई तरह की कठिनियों का सामना करना पड़ सकता है। इतना जरूरी होने के बावजूद इतना जरूरी होने के बावजूद english में होने की वजह से कई लोग नहीं पढ़ सकते।

english के अलावा भी बनेगा कार्ड

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें अगर आपने आधार कार्ड नहीं बनवाया है तो आप कई सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं उठा सकते हैं। इसके अलावा यह एक बेहद जरूरी पहचान पत्र भी है। और फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन में भी बेहद जरूरी होता है। अगर आप नहीं जानते तो आप को बता दें कि इसमें आपकी बायोमैट्रिक्स के साथ-साथ आप की जानकारियां उपलब्ध होती है।

यह भी पढ़ें : Imran Khan का कहना है कि अफगानिस्तान वापसी पर Biden को ‘अनुचित आलोचना’ का करना पड़ा सामना

इस कड़ी में खबर है कि आधार कार्ड अब क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें अंग्रेजी के अलावा उर्दू, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, हिंदी, बंगाली, गुजराती, उड़िया, कन्नड़, मलयालम, मराठी भाषा शामिल है। इस कड़ी में अपनी मनपसंद भाषा में अपना आधार कार्ड पाने के लिए आप आधार कार्ड की वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं और अपनी डिटेल डाल कर आधार कार्ड को अपनी मनचाही भाषा में कर सकते हैं इसके अलावा लाइसेंस एजेंसी से भी इस सुविधा को प्राप्त किया जा सकता है

यह भी पढ़ें : CDS का पद संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा में जनरल बिपिन रावत रूस, अमेरिका का करेंगे दौरा

 

 

Related Articles