नोटबंदी: जेटली का राहुल पर पलटवार, कहा- सारे आरोप मनगढंत

0

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर नोटबंदी के मुद्दे पर पलटवार किया। उन्होंने नोटबंदी पर राहुल द्वारा सरकार पर लगाए आरोपों को मनगढ़ंत करार दिया। दरअसल, राहुल का आरोप है कि मोदी सरकार ने अपने 15-20 हितैषी उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया था।

अरुण जेटली ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा, “अल्पज्ञान खतरनाक होता है। राहुल गांधी ने एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति या फंसे हुए कर्ज) धारकों की मदद के लिए नोटबंदी की मनगढंत बातें करते समय यह भूल गए कि मोदी सरकार ने आईबीसी (ऋणशोधन अक्षमता और दिवालिया कोड) का कानून बनाकर उसे लागू किया है जिसके तहत एनपीए के चूककर्ताओं को अपनी कंपनियां गंवानी पड़ गई है।”

जेटली के राहुल गांधी पर पटलवार करने से पहले गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऊपर हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी एक घोटाला था, जिसके पीछे मुख्य मकसद उनके हितैषी 15-20 बड़े उद्योगपतियों को मदद करना था जिनका कर्ज एनपीए में तब्दील हो गया था।

गौरलतब हो कि राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी मित्रों ने नवंबर 2016 की नोटबंदी के बाद अपने काले धन को सफेद कर लिया। जिस जेटली ने राहुल पर निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने राफेल जेट लड़ाकू विमान सौदे के संबंध में राहुल द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर भी उनपर हमला किया।

वित्तमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “राहुल गांधी ने मेरा सवाल नहीं पढ़ा है। हथियार से पूरी तरह लैस राफेल विमान के 2016 के सौदे में कीमत 2007 की पेशकश के मुकाबले 20 फीसदी कम है।”

loading...
शेयर करें