ICC में कुछ ठीक नहीं, मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भेजा गया छुट्टी पर

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( ICC ) में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। ICC ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( CEO ) मनु साहनी को अचानक छुट्टी पर भेज दिया है। ICC ने ये कदम ऑडिट फर्म प्राइस वाटरहाउस कूपर्स ( PWC ) की ओर से साहनी की कार्यशैली को लेकर जांच के बाद उठाया है।

खबरों के मुताबिक मनु साहनी कथित रूप से अपने साथी कर्मचारियों के साथ कठोर बर्ताव के कारण जांच के दायरे में आए हैं। सिंगापुर में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान भी उन पर कुछ ऐसे ही आरोप लगे थे। बताया जा रहा है कि आईसीसी के दुबई कार्यालय में कार्यरत 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों ने पूछताछ में उनके खिलाफ बयान दिए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ICC के CEO मनु साहनी की ‘सत्तावादी कार्यशैली’ पहले के अधिकारियों से एकदम अलग है जो सभी कर्मचारियों के लिए अच्छा नहीं है। बताया ये भी जा रहा है कि साहनी पिछले कुछ समय से कार्यालय भी नहीं आ रहे हैं और ऐसे में उन्हें छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया है।

2019 में बनाया गया था CEO

मनु साहनी को ICC विश्व कप 2019 के बाद डेव रिचर्डसन की जगह CEO बनाया गया था और उस समय शशांक मनोहर आईसीसी के अध्यक्ष थे। साहनी के मौजूदा कार्यकाल का फिलहाल एक साल और बाकी है। इससे पहले वह सिंगापुर स्पोर्ट्स हब के साथ जुड़े हुए थे। उन्होंने सिंगापुर में ही 17 साल तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के प्रमुख के रूप में भी कार्य किया है।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: लक्ष्मण ने कहा, ‘टी-20 विश्व कप के मद्देनजर पंत को लगातार मिले मौका’

Related Articles