एक्टर सैफ अली खान और उनके परिवार के लोगों को नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

मुंबई: एक्टर सैफ अली खान और उनके परिवार के पास अरबों की प्रॉपर्टी है और कुछ प्रॉपर्टी पर विवाद जारी भी है। जिसके चलते उन्हें नोटिस जारी किया गया है। ये नोटिस कोर्ट ने शर्मिला टैगोर, सैफ अली खान और सोहा अली खान के नाम जारी किए है। इन्हें 20 जुलाई को कोर्ट की सुनवाई में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि भोपाल में 10 गांवों की जमीन को लेकर कोर्ट में सुनवाई है। जिसमें शर्मिला टैगोर, सैफ और सोहा अपना पक्ष रखेंगे।

नोटिस के अनुसार, सभी को 20 जुलाई की सुबह साढ़े दस बजे पेश होना है। अगर किसी कारणवश आने में असमर्थ है, तो वे अपनी जगह पर अपना वकील भेज सकते है। मामला चिकलोद क्षेत्र की जमीन का है। इस इलाके की एक दर्जन से ज्यादा गांव में 4000 एकड़ जमीन की सीलिंग की जानी है। इसी सिलसिले में कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

आपको बता दें कि साल 1961 में सीलिंग एक्ट लागू हुआ था। इस एक्ट के तहत 54 एकड़ से ज्यादा जमीन को दायरे में लिया जा रहा था। जिसके चलते सैफ अली खान की प्रॉपर्टी को भी इस एक्ट के तहत शामिल किया गया। लेकिन, किसी कारण सैफ अली खान की कुछ जमीनें सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हो पाई थीं, जिसके चलते कुछ जमीनें सीलिंग के दायरे में आने से बच गई। लंबे समय से चले रहे इस विवाद को लेकर कोर्ट ने एक बार फिर नोटिस जारी किया है। अब इस केस की सुनवाई 20 जुलाई को होनी है।

Related Articles