हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में नोटिस जारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को रिटनिर्ंग अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नामांकन पत्र दाखिल करते समय आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में यह नोटिस दिया गया है. कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया था.

उन्हें नोटिस जारी करने के साथ ही एक पुलिस अधिकारी को भी नोटिस जारी किया गया है, जो राज्य की राजधानी से करीब 250 किलोमीटर दूर धर्मशाला शहर में नामांकन दाखिल करने के समय ड्यूटी पर था. नियमों के अनुसार, पार्टी के उम्मीदवार सहित केवल पांच लोगों को नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान रिटर्निग अधिकारियों के कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति होती है.

अधिकारी ने कहा कि जब पवन नामांकन पत्र दाखिल कर रहे थे, उस समय कार्यालय में पांच से अधिक लोग थे. इसके अलावा, बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता, जो कांग्रेस उम्मीदवार के जुलूस का हिस्सा थे, जिला चुनाव कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में थे, जो निषिद्ध क्षेत्र था.

पवन को धर्मशाला से मौजूदा भाजपा विधायक और कैबिनेट मंत्री किशन कपूर के खिलाफ खड़ा किया गया है. हिमाचल प्रदेश में 19 मई को मतदान होना है.

Related Articles