Punjab National Bank में चपरासी के लिए करें आवेदन, योग्यता 12वीं पास, बिना परीक्षा दिए होगा selection

Punjab National Bank ने अपने विभिन्न सर्किलों के अधीन  स्थित ब्रांचों में चपरासी के पदों के लिए वैकेंसी ( Vacancy ) निकाली है।

नई दिल्ली: Punjab National Bank ने अपने विभिन्न सर्किलों के अधीन  स्थित ब्रांचों में चपरासी के पदों के लिए वैकेंसी ( Vacancy ) निकाली है। इसके लिए PNB ने नोटिफिकेशन ( Notification ) जारी कर पात्र और इच्छुक कैंडिडेट्स से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं। ये नोटिफिकेशन अलग – अलग मंडलों द्वारा निकाले गए हैं। इच्छुक  कैंडिडेट्स को अलग –अलग मंडलों के लिए अपने फॉर्म भेजना होगा।

यह भी पढ़ें: Government Job की तलाश कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी, इतने हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

जिन मंडलों द्वारा पीएनबी चपरासी भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी किये गए है। वे सूरत सर्किल जिसमें 10 पद, बैंगलोर ईस्ट सर्किल में 25 पद, बैंगलोर वेस्ट सर्किल में 18 पद, बालासोर सर्किल में 19 पद, चेन्नई सर्किल में 20 पद और हरियाणा सर्किल में 19 पद हैं। विभिन्न मंडलों में एप्लीकेशन फॉर्म पहुंचने की आखिरी तारीख अलग-अलग तय की गई है।

कुल पदों की संख्या

आपको बता दे कि पंजाब नेशनल बैंक द्वारा चपरासी पद के लिए निकाली गई भर्तियों में कुल पदों की संख्या 111 है। Punjab National Bank में चपरासी के पदों  के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड /संस्थान से कम से कम 12वीं कक्षा या अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। तथा कैंडिडेट्स को अंग्रेजी लिखने और पढ़ने का ज्ञान होना चाहिए।

Punjab National Bank चपरासी भर्ती 2021 के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम आयु 24 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट देने का प्रावधान किया गया है।

PNB भर्ती 2021 के तहत चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को संबंधित मंडलों द्वारा जारी नोटिफिकेशन ( Notification ) के साथ दिए एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर संबंधित मंडल द्वारा तय आखिरी तारीख तक उसी मंडल ऑफिस में जमा करना होगा जहां से कैंडिडेट्स ( Candidates ) ने अप्लाई करने का फैसला किया है। विभिन्न सर्किलों के लिए तारीखें भिन्न –भिन्न हैं।

यह भी पढे़ं: 10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां

Related Articles

Back to top button