LU मामले में दीपक कुमार हटाये गए, अब अमित पाठक होंगे लखनऊ के नये एसएसपी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ यूनिवर्सिटी में हुए विवाद पर हाई कोर्ट के कड़े रुख को देखते हुए योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार को हटा दिया गया है। अब अमित पाठक लखनऊ के नये एसएसपी होंगे। ख़बरों की माने तो दीपक कुमार एसटीएफ एसएसपी बनाये जा सकते हैं।

मित पाठक

आपको बता दें कि अमित पाठक आगरा के एसपी थे। उल्लेखनीय है कि लखनऊ यूनिवर्सिटी में कुलपति और शिक्षकों से हुई मारपीट के मामले में हाईकोर्ट ने कहा रुख अपनाया और एसएसपी को जमकर फटकार लगाई थी। वही शुक्रवार को इसी मामले में दीपक कुमार सीएम से मिलने भी पहुंचे थे लेकिन उन्होंने उनसे मिलने से इनकार दिया था।

इसी के बाद से अंदेशा लगाया जाने लगा था कि दीपक कुमार पर गाज गिर सकती है। सूत्रों की मानें तो इसके बाद एसएसपी दीपक कुमार ने डीजीपी से खुद को एसएसपी पद से हटाने की रिक्वेस्ट की थी।

2007 बैच के आईपीएस अफसर अमित तेज-तर्रार छवि वाले अधिकारी माने जाते हैं। योगी सरकार बनने के बाद वो अमित ही थे, जिन्होंने पेट्रोल पंप पर अरबों रुपयों के डीजल-पेट्रोल की घटतौली के सिंडिडेट का पर्दाफाश किया था। एसएसपी ने एसटीएफ में तीन साल के कार्यकाल के उन्होंने कई बड़े केस सुलझाये। बिहार के डॉक्टर दंपती अपहरण कांड भी अमित पाठक ने सुलझाया और उन्हें छुड़ाया था।

Related Articles