अब Whatsapp से ही चेक कर सकते हैं ट्रेन की लाइव स्टेटस, बस इन इजी स्टेप्स को करें फॉलो

0

आमतौर पर हम ट्रेन की लाइव लोकेशन या स्टेटस ऑनलाइन सर्च इंजन्स से देखते थे, लेकिन अब हम व्ह्ट्सऐप से ट्रेन का लाइव स्टेटस सर्च कर सकते हैं। बस इस चीज़ के लिए हमे कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

अब Whatsapp से ही चेक कर सकते हैं ट्रेन की लाइव स्टेटस, बस इन इजी स्टेप्स को करें फॉलो

irctc, irctc.co.in, irctc login, train live status, pnr number check: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यात्री Whatsapp के जरिए किसी भी ट्रेन का लाइव स्टेटस जान सकेंगे। इसके अलावा यात्रियों को ट्रेन के समय, बुकिंग स्टेटस, कैंसिलेशन, प्लेटफॉर्म नंबर जिसपर ट्रेन आएगी आदि पता कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें बस Whatsapp पर एक मैसेज भेजना होगा। अगली स्लाइड में जानिए, किस नंबर पर करना होगा Whatsapp:

यात्रियों को ये सभी जानकारी हासिल करने के लिए एक नंबर सेव करना होगा। यह नंबर 7349389104 है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब भी जानकारी की जरूरत होगी तो फिर आपको ट्रेन को नंबर व्हाट्सएप करना होगा। इसके अलावा उनसे जानकारी मांगनी होगी। कुछ ही समय में यात्री को मांगी गई जानकारी दे दी जाएगी। अगर सर्वर नहीं व्यस्त होगा तो फिर यूजर को तकरीबन दस सेकेंड्स में जानकारी मिल जाएगी। अगली स्लाइड में जानिए, इस सर्विस के बारे में अन्य जानकारियां:

रिपोर्ट्स की मानें तो अगर यात्री कोई मैसेज भेजता है और उस मैसेज में दो ब्लू टिक लग जाते हैं तो फिर समझिए कि आपका मैसेज सर्वर तक पहुंच गया है। इसका मतलब होगा कि मैसेज का जवाब कुछ समय में मिल जाएगा।

तो बस नंबर और आसन से स्टेप्स से आप पा सकते हैं ट्रेन का लाइव स्टेटस।

loading...
शेयर करें