अब कम बजट वाले भी खरीद सकेंगे 5g फ़ोन, सैमसंग ने लांच किया अपना नया अफोर्डेबल स्मार्टफोन

नई दिल्लीः भारतीय बाजार जब से 5g फोन्स को उतारा गया है तब से ही लोगो में 5 स्मार्टफोन चलाने की चाह बनी हुई है, पर कही न कही उनकी जेब इस बात की गवाही नहीं देती कि वो 5g स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करें। इसका सबसे बड़ा कारण इनकी कीमत है। पर अब कई कंपनियों ने लोगो की ये चिंता दूर कर दी है और भारतीय बाजार में कम दाम में 5g स्मार्टफोन लांच कर दिए है। इसी रेस में सैमसंग ने भी अपना बजट 5g स्मार्टफोन लांच कर दिया है। सैमसंग ने भारत में अपनी M-सीरीज़ के पहले 5G स्मार्टफोन Galaxy M42 5G को लॉन्च कर दिया है।

सैमसंग Galaxy M42 5G की ख़ासियत

सैमसंग Galaxy M42 5G में 6.6 इंच की बड़ी HD+ इनफिनिटी-U SAMOLED डिस्प्ले दी गई है। जिसमे आप दिन की रौशनी में भी अच्छे से वीडियो एक्सपीरियंस ले सकेंगे। फ़ोन को पावरफुल बनाने के लिए इसमें Snapdragon 750G ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। ये फोन एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स One UI 3.1 पर काम करता है। ये फोन Knox सिक्योरिटी फीचर के साथ आता है। सैमसंग गैलेक्सी M42 5G में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो कि 15W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

कैमरा है खास

सैमसंग Galaxy M42 5G के रियर में 48 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमे प्राइमेरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, और एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस, एक 5-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर, और एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। जिसके जरिये यूजर बेहतरीन फोटो क्लिक कर सकते है।

लोगों में सेल्फी क्रेज को देखते हुये कम्पनी ने इस फ़ोन में 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन को ‘Fastest Monster’ टैगलाइन के साथ लांच किया है।

अफोर्डेबल कीमत में खरीद सकते है ग्राहक

कंपनी ने Galaxy M42 5G को दो वेरिएंट में लांच किया है। इसके 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये राखी गई है लेकिन ग्राहक अभी इसे इसकी इंट्रोडक्ट्री कीमत सिर्फ 19,999 रुपये में खरीद सकते है। वही इसके 8GB RAM और 128GB स्टोरेज को वाले वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये तय की गई है, जिसे ग्राहक इंट्रोडक्ट्री कीमत 21,999 रुपये में खरीद सकते है।

ऑफर।

इस फोन की पहली सेल 1 मई से अमेज़न पर शुरू कर दी जाएगी। HDFC कार्ड से पेमेंट करने पर ग्राहकों को इस फोन पर 2,000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: महिलाओं को Periods के पांच दिन पहले और पांच दिन बाद नहीं लेनी चाहिए Corona वैक्सीन, जानें Viral Message का पूरा सच

Related Articles

Back to top button