अब हर दिन 15 हजार तीर्थयात्री कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

भवन में प्रतिदिन सात हजार के बजाए 15 हजार तीर्थयात्री दर्शन कर सकेंगे। यह फैसला एक नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक लागू रहेगा। इसके बाद स्थिति को देखते हुये फैसला लिया जायेगा।

जम्मू: सरकार ने श्री माता वेैष्णो देवी भवन में दर्शन के लिये तीर्थयात्रियों की अधिकतम संख्या को सात हजार से बढ़ा कर 15 हजार कर दिया है। सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी नये दिशा-निर्देशों के मुताबिक अब वेष्णी देवी भवन में प्रतिदिन सात हजार के बजाए 15 हजार तीर्थयात्री दर्शन कर सकेंगे। यह फैसला एक नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक लागू रहेगा। इसके बाद स्थिति को देखते हुये फैसला लिया जायेगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय गृह सचिव ने राष्ट्रीय कार्यकारी समिति (एनईसी) के अध्यक्ष के रूप में कंटेनमेंट जोन (रेड जोन) में 30 नवंबर तक लॉकडाउन बढ़ाने के लिये दिशा-निर्देश जारी किये हैं और कंटेनमेंट जोन के बाहरी इलाकों में अनलॉक के दिशा-निर्देशों को जारी रखा है। आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 24 के तहत प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग से राज्य कार्यकारी समिति ने भी इन्हीं दिशा-निर्देशों का जारी रखने का आदेश दिया है।

उन्होंने बताया कि अब एक नवंबर से श्री माता वैष्णो देवी की कटरा यात्रा जाने की स्वीकार्य सीमा को बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है और सभी प्रोटोकाल तथा दिशानिर्देश 31 नवंबर तक प्रभावी होंगे।

ये भी पढ़ें : राज्य निर्माण की जन भावनाओं को पहुंचाने के लिए बुनिमो ने सांसदों को लिखा पत्र

Related Articles

Back to top button