अब रेलवे स्टेशनों पर नहीं मिलेगा फ्री वाईफाई, गूगल ने किया एलान

रेलवे पर मिलने वाली फ्री वाईफाई सेवा अब बंद होने वाली है। जिसका खुलाशा दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने किया है। इस टेलीकॉम बाजार में डाटा प्लान कम कीमत के साथ उपलब्ध हैं। तो ऐसे में अब लोगों को मुफ्त में वाई-फाई की सेवा देने की जरूरत नहीं है। बता दें कि गूगले ने ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इन्टरनेट सेवा पहुचाने के लिए वाईफाई सेवा की शुरुआत की थी।

गूगल ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में लिखा है कि अब भारत में इंटरनेट पहले से काफी किफायती हो गया है। इसके साथ ही हर एक व्यक्ति इंटरनेट का उपयोग आसानी से करता है। इसके अलावा ट्राई ने बीते पांच सालों में डाटा प्लांस की कीमतों में 90 फीसदी कटौती की है।

भारत में वाई-फाई प्रोग्राम की सफलता को देखते हुए दूसरे देशों में इसे लागू करने की योजना बनाई है। इसके साथ ही यह बताया है, कि गूगल वाईफाई को धीरे-धीरे बंद करेगा। एक सर्वे में पता चला है कि भारतीय उपभोक्ता हर महीने 10 जीबी डाटा इस्तेमाल करते है इअसके साथ ही आने वाले समय में यह आंकड़ा 20 जीबी हो जाएगा।

बता दें कि अभी तक 400 से ज्यादा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मुफ्त में वाई-फाई की सेवा दी जा रही है। जी कि गूगल ने साल 2015 में शुरू की थी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मुफ्त में वाई-फाई की सेवा दी जा रही है।

Related Articles