अब फेसबुक पर पहले होगी चेहरे की पहचान, उसके बाद ही हो सकेगी चैट

0

नई दिल्ली।  सोशल नेटवर्किंग साइट की दुनिया में अपना लोहा मनवा चुकी फेसबुक एक बार फिर एक जबरदस्त डिवाइस लेकर आ रही है। इस बार फेसबुक एक ऐसा वीडियो चैट डिवाइस लाने जा रही है, जिसकी मदद से एक यूजर्स दुसरे यूजर्स का चेहरा पहचान सकेगा। जानकारी के मुताबिक फेसबुक की यह डिवाइस अमेजन के “इको शो” की तरह काम करेगा, जिसमें कैमरा, टचस्क्रीन और स्पीकर आदि दिये जाएंगे। यदि यह फीचर आया तो सोशल नेटवर्किंग की दुनिया में यह बड़ी कामयाबी होगी।

 क्या है डिवाइस

फेसबुक के प्रशंसक जहां इस डिवाइस को दुनिया में एक बड़ी कामयाबी के रूप में देख रहे है वही, यूजर्स में इस डिवाइस को लेकर एक डर बन गया है कि इस डिवाइस के इस्तेंमाल से उनकी जासूसी हो सकती है। इस डिवाइस का नाम कोड नाम ‘अलोहा’ दिया गया है और फेसबुक इसे 2018 के मई में जारी कर सकती है। खबरों के मुताबिक फेसबुक इस डिवाइस बाजार में किसी और नाम से उतारेगी । यह डिवाइस परिवारवालों और मित्रों के बीच में संवाद कायम करने में बहुत कारगर साबित हो सकता है।

फेसबुक क्या लाया है नया

आपको बताते चले की फेसबुक यूजर्स को अपने तरफ खींचने के लिए समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है। अभी हाल ही में फेसबुक ने360 डिग्री तस्वीरों के लगातार बढ़ते क्रेज को देखते हुए अपने फीचर में बदलाव करते हुए 360 डिग्री फोटो को सीधे फेसबुक के जरिए खींचने की सुविधा दी है। इसके लिए यूजर को अपने फोन में फेसबुक ऐप डाउनलोड करना होगा जिसमें एक कैमरा फीचर होगा, इसकी मदद से 360 डिग्री फोटो खींची जा सकेगी इसी के साथ फेसबुक ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर्स में भी बदलाव किया है। अब फेसबुक की प्रोफाइल पिक्चर ट्विटर की तरह गोल आकार में दिखाई देंगी।

loading...
शेयर करें