BCCI के बाद ICC ने महिला खिलाड़ियों को दिए तोहफे

दुबई| आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम को पहुंचाने में टीम की सभी खिलाड़ियों ने काफी अहम भूमिका निभाई है। भले ही रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर हुए इस मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड से नौ रनों से हार गई हो लेकिन इससे भारत में महिला खिलाड़ियों को एक नया मुकाम मिला है।

indian-women

also read : कोहली ने दिए संकेत, श्रीलंका के खिलाफ पंड्या कर सकते हैं…

इन खिलाड़ियों को मिला सरप्राइज

इसी बीच हरमनप्रीत, वेदा और झूलन के लिए आईसीसी की तरफ से भी एक सरप्राइज गिफ्ट आया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शतकीय पारी की वजह से भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी बल्लेबाजों की रैकिग में शीर्ष-10 में जगह बना ली है। वहीं गेंदबाजी में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चार स्थान की छलांग लगाई है। ताजा रैंकिंग में वेदा कृष्णमूर्ति और पूनम राउत को भी फायदा हुआ है।

also read :  रात में इस भारतीय क्रिकेटर को ट्वीट करती थीं सारा टेलर…

 

हरमनप्रीत ने दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था और फाइनल में भी 51 रनों की पारी खेली थी। वह सात स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं। वही शीर्ष-10 में भारत की दूसरी बल्लेबाज हैं। कप्तान मिताली राज दूसरे नंबर पर काबिज हैं। कौर के अलावा पूनम ने पांच स्थान की छलांग के साथ 14वें स्थान पर आ गई हैं।

harmanpreet-kaur

वहीं वेदा को सात स्थान का फायदा हुआ है। वह अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 26वें स्थान पर आ गई हैं। शीर्ष स्थान पर आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग बनी हुई हैं। गेंदबाजी में झूलन ने चार स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है।

also read : शादी से पहले इन स्टार क्रिकेटर्स ने अपनी वाइव्स को कर…

झूलन के साथ नई गेंद से शुरुआत करने वाली शिख पांडे ने भी एक स्थान की छलांग लगाई है और वह अब 12वें स्थान पर आ गई हैं। वहीं लेग स्पिनर पूनम छह स्थान की छलांग के साथ 28वें स्थान पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजी में पहला स्थान दक्षिण अफ्रीका की मारिजाने डु प्रीज ने अपने पास ही रखा है।

Related Articles

Leave a Reply