अब Jio को Neo देगी कड़ी टक्कर, सस्ते में अच्छे की होगी जंग

नई दिल्लीः मौजूदा समय में भारत में मोबाइल का बाजार काफी बढ़ गया है। यहां हर कंपनी दाम और ऑफरों की मदद से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। अभी तक सिर्फ Jio ही बाजार में सस्ते में अच्छे के लिए जाना जा रहा था। लेकिन अब Neo ने Jio  को टक्कर देने के लिए कमर कश ली है । दरहसल, Swipe टेक्नोलॉजीज ने अपनी नई सीरीज Neo को लांच कर दिया है और कंपनी ने इस बात का दावा किया है कि यह स्मार्टफोन देश का सबसे सस्ता फोन है। इस फोन को ई-कॉमर्स की वेबसाइट पर आसानी से खरीदा जा सकता है।

इस फोन में क्या होगा खास

Neo में 4 इंच FWVGA डिसप्ले दिया गया है। सुरक्षा के ध्यान मे रखते हुए कंपनी ने इस फोन मे गोरिल्ला ग्लास भी दिया है। इस फोन में 1.3GHZ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इसमें 512MB रैम और 4GB इंटरनल स्‍टोरेज है। इंटरनल स्‍टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं। Swipe Neo Power एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTEके अलावा, 2G, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एफएम रेडियो, 3.5 एमएम ऑडियो पोर्ट और माइक्रो-यूएसबी 2.0 पोर्ट है।यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है। कंपनी का दावा है कि यह देश का सबसे सस्ता 4G हैंडसेट है। यह फोन ब्लैक, ग्रे और गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेगा। इस स्‍मार्टफोन में 2500 mAh की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए Swipe Neo Power में ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 5MP  का रियर कैमरा है। फ्लैश के साथ सेल्फी और वीडियो चैट करने के लिए 2MP का सेल्फी कैमरा है। कैमरे में HDR और पैनोरमा जैसे मोड भी हैं।

क्या होगी कीमत

जो लोग सस्ते में 4जी स्मार्टफोन को चलाना चाहते है उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस फोन को 2,999 रूपय में किसी भी ई कॉमर्स की वेबसाइट पर खरीदा जा सकता है। कंपनी ने यह फोन आम जनता की जेब को ख्याल में रखकर लांच किया है। कंपनी इस फोन को देश के लिए एक तोहफा बता रही है। कंपनी अपनी कीमत के साथ दूसरी कंपनियो को  जबरतस्त टक्कर दे सकती है।

 

Related Articles

Back to top button