अब किसानों की कम कर्जमाफी मामले की होगी जांच

0

कानपुर। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में कैंसर पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे राज्यपाल रामनाईक ने गुरुवार को कहा कि किसानों की शिकायत पर कम कर्जमाफी की जांच की जाएगी। उन्होंने साफ-साफ कहा कि अगर ऐसा कोई मामला उनके सामने आता है तो उसकी जांच जरुर करेंगे।

यहां उन्होंने कहा कि किसानों के साथ नाइंसाफी नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीब व जरूरतमंद किसानों को सरकार की ओर से कर्जमाफी का प्रमाण पत्र मिलने से काफी राहत मिली है। मेरे सामने अभी किसी भी किसान का ऐसा मामला नहीं आया है जिसे दो से पांच रुपये की कर्जमाफी मिली है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार भी मेरी थी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार भी। दोनों में सुधार की जरूरत दिखी। लेकिन, योगी सरकार के छह माह के कार्यकाल को देखते हुए वह उनके कामकाज से संतुष्ट हैं। उन्हें इसके ठोस परिणाम जल्द ही सामने आने की आशा है।

महिलाओं की सुरक्षा के सवाल पर उन्होंनेर कहा कि सरकार व पुलिस के साथ समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि उनकी रक्षा करें क्योंकि जो महिलाओं के साथ अत्याचार करते हैं वो भी समाज का एक अंग होते हैं। प्रदेश में ऐसा कानून होना चाहिए कि महिलाएं रात में भी घर से बेखौफ होकर निकल सकें।

 

loading...
शेयर करें