अब तो करा लीजिए पैन-आधार लिंक, सरकार ने पांचवीं बार बढ़ाई है समयसीमा

0

नई दिल्ली। सरकार ने लोगों के पैन-आधार को लिंक कराने के लिए एक और मौका दिया है। ऐसा पांचवीं बार हुआ है जब केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने यह समयसीमा बढ़ाई है। मामले पर लोगों का ढ़ुलमुल रवैया देखते हुए सरकार ने इस बार यह समयसीमा मार्च 2019 तक बढ़ा दी है। ऐसे में अब आपको अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए पर्याप्त समय दिया गया है।

माना जा रहा है कि सीबीडीटी का नया आदेश उच्चतम न्यायालय के उस आदेश की पृष्ठभूमि में आया है जिसमें आधार को अन्य सेवाओं से जोड़ने के लिए 31 मार्च 2018 की समय सीमा को बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे।

इस तरह करें लिंक
पैन कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है यह काम आप घर बैठे ही कर सकते हैं। इसके लिए आपको https://incometaxindiaefiling.gov.in/e-Filing/Services/LinkAadhaarPrelogin.html पर जाना है.

इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। यहां आपको सभी जरूरी डिटेल एंटर करनी हैं। इसमें आपको अपना पैन और आधार कार्ड नंबर व नाम डालना है। कैप्चा एंटर करने के बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आ जाएगा। जैसे ही आप इसे एंटर करेंगे, वैसे ही आपका पैन कार्ड आधार नंबर से लिंक हो जाएगा।

loading...
शेयर करें