पीयूष जैन के घर मिली डायरी खोलेगी अभी और राज, कारोबारियों की बढ़ी टेंशन

CBIC को कुछ डायरी और बिल भी मिले

UP के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित आवास पर रेड में आयकर विभाग और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड को कुछ डायरी और बिल भी मिले हैं. इनमें कई कंपनियों से कच्चा माल खरीदने और बेचने का जिक्र है. सूत्रों के मुताबिक, छापे में शामिल टीम अब इन कंपनियों से संपर्क कर बिलों और डायरी में दर्ज जानकारी की तस्दीक करेगी. इस खबर से इत्र कारोबार से जुड़े लोगों में खलबली मची है.

मकान का तलाश गया कोना-कोना

पीयूष जैन के घर रेड करने पहुंची टीम ने पूरे दिन मकान का कोना-कोना तलाश किया. अधिकारियों के घर की दीवारों और छतों पर लगी फॉल्स सीलिंग भी तोड़ कर जांच की. घर की तलाशी के दौरान टीम को करीब नौ ड्रम संदल मिला है. टीम ने इसे सील कर दिया है. इसके अलावा चाबियों से भरा एक झोला मिला है. इसमें घर के कमरों, कार्यालय और गोदामों की करीब तीन सौ से अधिक चाबियां हैं. टीम इन चाबियों से बंद तालों को खोलने में कई घंटे उलझी रही.

कौन हैं पीयूष जैन

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं. वह 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुंबई में पीयूष का हेड ऑफिस है. साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है.

यह भी पढ़ें- किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, PM मोदी देने जा रहे हैं ये गिफ्ट

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles