अब कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले ही पी सकेंगे शराब, राज्य में नियम लागू

नीलगिरी: तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में नए नियम के मुताबिक अब लोगों को शराब खरीदने से पहले एक कोविड वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। यह निर्णय देश में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखने के बाद आया है और इसके साथ ही लोग शराब की दुकानों के बाहर बिना मास्क पहने या सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए लाइन में लगे हुए हैं।

अब, जो लोग शराब खरीदना चाहते हैं, उन्हें पूरी तरह से टीका लगवाने की आवश्यकता है और एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा जो ऐसा ही बताता हो। पूरी तरह से टीका लगवाने वाले ही सरकारी दुकानों से शराब खरीद सकेंगे। तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में यह नियम लागू कर दिया गया है। जिला कलेक्टर दिव्या ने कहा कि यह कदम निवासियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के अभियान का हिस्सा है।

वैक्सीन की दोनों डोज दिखाना अनिवार्य

अगर निवासी सरकारी ठेके से शराब खरीदना चाहते हैं तो उन्हें पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले की करीब 97 फीसदी आबादी को पहली या दूसरी बार वैक्सीन की डोज दी गई है यानी नया नियम काम कर रहा है।

फैलाई जा रही गलत जानकारी

टीकों के संबंध में बहुत सी गलत जानकारी फैलाई गई जिससे निवासियों को उन्हें लेने में संकोच हुआ। यह नया नियम इसलिए लागू किया गया ताकि लोग आगे आएं और वैक्सीन लें और अपने डर को दूर करें। राज्य में ऐसे लोगों की खबरें आईं जो शराब का सेवन करने के कारण वैक्सीन नहीं लेने पर अड़े थे। अब जो कोई भी शराब खरीदना चाहता है, उसे पहले टीएएसएमएसी आउटलेट्स पर शराब खरीदने के लिए टीकाकरण का प्रमाण पत्र और आधार कार्ड दिखाना होगा।

Related Articles