अब पठानकोट में हुए आतंकी हमले का राज खोलेगा ‘पापा’ रंजीत!

iafनई दिल्‍ली। पठानकोट हमले के बाद दिल्‍ली पुलिस पाकिस्‍तान के लिए ‘पापा’ बने रंजीत की एक दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी। रंजीत भारतीय वायुसेना का अधिकारी था जिसे पिछले दिनों आईएसआई के साथ हनी ट्रैप में फंसने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढें- आखिर क्योंं इतना अहम है पठानकोट?…

रंजीत की चार दिनों की रिमांड आज खत्‍म हो रही है। दिल्‍ली पुलिस रंजीत से यह जानना चाह रही है कि उसने पाकिस्‍तान के साथ वायुसेना की कौन-कौन सी जानकारियां साझा की हैं और इस हमले के बारे में क्‍या उसे कुछ जानकारी है?

ये भी पढें- #Pathankot एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमला, चारों आतंकी ढेर, द…

रंजीत ऐसे फंसा आईएसआई के हनीट्रैप में

तीन साल पहले रंजीत को मैक्नॉट दामिनी की तरफ से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। दामिनी ने रंजीत से बताया था कि वो यूके की एक मैगजीन में काम करती है। दोनों के बीच देर रात तक चैट होती थी। चैट के बाद मामला वॉट्सऐप और स्काइप तक जा पहुंचा। और इस आधार पर उसने रंजीत से एयरफोर्स से जुड़ी काफी सूचनाएं हासिल कर ली थीं। इतना ही नहीं इसके बदले रंजीत के अकाउंट में पैसे भी ट्रांसफर किए गए थे। केरल के रहने वाले रंजीत को कल गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया। जांच अधिकारी ने बताया कि रंजीत ने आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह के संचालकों से ई मेल के माध्यम से गुप्त सूचना साझा की।

ये भी पढें- सेना की वर्दी में घुसे आतंकी, हो सकता था बड़ा नुकसान…

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button