IPL
IPL

‘अब RO जैसा पानी आपके घर में नल के द्वारा मिलेगा, बीमारी से रहेंगे दूर’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड के बांदा में जल जीवन मिशन के अंतर्गत ‘हर घर नल, हर घर जल’ का उद्घाटन किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Chief Minister Yogi Adityanath) के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुंदेलखंड के बांदा (Banda) में जल जीवन मिशन के अंतर्गत ‘हर घर नल, हर घर जल’ का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा ‘अब RO जैसा पानी आपके घर में नल के द्वारा मिलेगा। बीमारी भी दूर होगी और अब महिलाओं को सिर पर मटकी रखकर दूर से पानी नहीं लाना पड़ेगा’।

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा

इसके अलावा CM योगी चित्रकूट (Chitrakoot) जिले में चित्रकूटधाम मंडल की अनेक विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि जब मैं झांसी में आया तो 1,800 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। आज मैंने अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण किया। यह 2,600 करोड़ की लागत से बन रही है, जो 2 महीने के अंदर पूरी होगी। हम 5 लाख की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएंगे।

पिछले 4 वर्षों में चित्रकूट में यूपी सरकार द्वारा धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने का कार्य स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। चित्रकूट को दिल्ली से जोड़ते बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का कार्य इस वर्ष तक पूरा हो जाएगा। जिसके बाद यहां पर निवेश और रोजगार की नई संभावनाएं विकसित और फलीभूत होंगी।

यह भी पढ़ेJanhvi kapoor ने शेयर किया ऐसा क्लिप देख कर रह जाएंगे दंग

महोबा परियोजनाओं का निरीक्षण

महोबा जिले में लहचूरा बांध पहुंचकर अर्जुन सहायक परियोजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में दो नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। चित्रकूट से वायु सेवा प्राप्त होने जा रही है और झांसी से भी हम वायु सेवा शुरू करने जा रहे हैं। अब बुंदेलखंड धरती का ‘स्वर्ग बनेगा’ और दुनिया को दिखाएंगे कि देखो विकास कैसे होता है।

सीएम योगी ने कहा कि महोबा, वीर भूमि होने के साथ ही आस्था की धरा है। यहां के विकास हेतु बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, डिफेंस कॉरिडोर समेत पेयजल के लिए ‘हर घर नल’ योजना व जल जीवन मिशन के अनेक कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। मैं इसके लिए आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं।

यह भी पढ़ेAamir Khan की बेटी Ira Khan ने किया इनका हेयरकट (Hair Cut) , देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button