अब लोगों को 2022 का सब्जबाग दिखा रही भाजपा

0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधा है। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि भाजपा ने किसानों को दिया है। किसानों के साथ अन्याय कर सन् 2022 का सब्जबाग दिखाने का करतब दिखा रही है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा आलू उत्पादक किसानों व कामगारों का भारी शोषण हो रहा है। उत्तर प्रदेश के किसानों को आलू का वाजिब दाम नहीं मिल रहा है। किसानों ने अपना आलू प्रदेश के शीतगृहों में रखा था, लेकिन निकासी के समय आलू दो सौ रुपये प्रति बोरी से लेकर 225 रुपये प्रति बोरी बिक रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों को शीतगृहों का किराया खर्च निकालने के बाद उसे 50 रुपये प्रति बोरी भी नहीं बच रहा है, जबकि आलू की लागत प्रति बीघा पंद्रह हजार रुपये आ रही है। इससे किसान परेशान हैं।

पटेल ने कहा कि दूसरी ओर खरीफ के उत्पादन में गिरावट की आशंका है तथा रबी की फसल के लिए गेहूं का लागत मूल्य बढ़ जाएगा, क्योंकि डीजल के मूल्यों में निरंतर वृद्धि हो रही है। बीज, खाद के दाम बढ़े हैं। मौसम विभाग की घोषणाएं गलत साबित हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के सभी जिले सूखे की चपेट में हैं। किसान परेशान है, जानवर चारा-भूसा के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। लेकिन सरकार किसानों के साथ अन्याय कर उन्हें सन् 2022 का सब्जबाग दिखाने का करतब दिखा रही है।

पटेल ने कहा कि राज्य में बिजली के हालात पहले से भी खराब होते जा रहें हैं।  त्योहारों के इस मौसम में बाजार पर नोटबंदी, जीएसटी का व्यापक असर दिख रहा है। भाजपा ने लोगों को बहुत ही परेशान कर रखा है।

 

 

15/10/2017

loading...
शेयर करें