अब सीएम योगी ने मुस्लिम टोपी पहनने से किया मना, हक्के–बक्के रह गए लोग

संत कबीर नगर। आज पीएम नरेंद्र मोदी संत कबीर नगर जाने के अलावा मगहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के इस दौरे को देखते हुए यहां की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ यहां टोपी पहनने से इंकार कर दिया। संत कबीर की समाधि पर जब योगी पहुंचे, तो वहां मौजूद खादिम ने उन्हें टोपी पहनानी चाही। इस पर योगी ने दोनों हाथों को आगे बढ़ाते हुए उन्हें टोपी पहनाने से रोक दिया। इसके बाद योगी ने उस टोपी को अपने हाथों से छुआ और फिर खादिम ने वह टोपी रख दी। घटना का वीडियो वायरल होने से सियासी तबके में चर्चाओं का माहौल गर्म है। इससे पहले पीएम मोदी भी मुस्लिम टोपी पहनने से मना कर चुके हैं। उस दौरान वह गुजरात सीएम के पद पर थे।

पीएम मोदी चढ़ाएंगे संत कबीर की मजार पर चादर
आज पीएम मोदी संत कबीर नगर जाकर वहां इस महान संत की मजार पर चादर चढ़ाएंगे। इसके अलावा मोदी यहां संत कबीर अकादमी की आधारशिला भी रखेंगे। तत्पश्चात पीएम मगहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी का यह कार्यक्रम 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

पीएम मोदी के रैली स्थल पर जलभराव के चलते खराब हुए हालातों को ठीक करने के प्रयास प्रशासन द्वारा तेजी से शुरु कर दिए गए हैं। मोदी लखनऊ के हेलीकॉप्टर के जरिए मगहर के लिए रवाना होंगे। मोदी का यह दौरा राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे बीजेपी के चुनावी अभियान की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। ऐसे में सीएम योगी द्वारा मुस्लिम टोपी पहनने से इंकार कर देना एक खास तबके में नाराजगी का कारण बन सकता है।

Related Articles