अब प्रदेश भर के ड्राइविंग लाइसेंस बनेंगे इस जगह, सीधा पहुंचेंगे आवेदक के घर

0

लखनाऊः परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस में होने वाली धाधली को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। आरटीओ कर्मियों से साठगांठ करके जो दलाल ऐसा करते थे वो अब आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस प्रिंट नहीं करा पायेंगे। परिवाहन विभाग ने ये फैसला लिया है कि अब डीएल की छपाई सिर्फ लखनऊ स्थित परिवहन विभाग के मुख्यालय में ही होगी। बाकि प्रादेश के किसी भी आरटीओ कार्यालय में अब डीएल नहीं बनेगा।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक गुरुवार को डीएल छापने के लिए फर्म का चयन करने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। एक अक्तूबर को इस टेंडर को लेकर प्रीबिड कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जायेगा।

बता दें इस समय जो फर्म एमटेक डीएल को छापने का कार्य कर रही उसका कार्यकाल 7 नवंबर को खत्म हो रहा है। इससे पहले नई फर्म का चयन हो जाएगा। नई फर्म मुख्यालय स्तर पर डीएल की छपाई करेगी।

मुख्यालय के संभागीय परिवहन अधिकारी संजय नाथ झा के मुताबिक लखनऊ में डीएल छपने के बाद भी आवेदकों को 10 दिन के अंदर उनके पते पर पहुंचाया जाएगा।

ये भी पढ़ें…..अमेरिका अब रूस पर लगाएगी और भी कड़े प्रतिबंध

उन्होंने कहा कि आरटीओ से भी 7 से 10 दिन में डीएल आवेदक के पते पर पहुंच रहे हैं। यदि तय अवधि में यह डीएल नहीं पहुंचेंगे तो फर्म पर जुर्माना लगेगा। जुर्माना प्रति दिन के हिसाब से वसूल किया जाएगा।

loading...
शेयर करें