अब होली तक मिलेगा गरीबों को मुफ्त राशन, महाभियान की शुरुआत, जानिए पूरी जानकारी

UP में आज से लेकर होली के त्यौहार तक दोगुना फ्री राशन मिलेगा

UP में आज से लेकर होली के त्यौहार तक दोगुना फ्री राशन मिलेगा. योगी सरकार के राशन वितरण महाअभियान के तहत करीब 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को मार्च तक दोगुना मुफ्त राशन देगी. देश में अब तक का यह सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है. योजना का सीधा लाभ अंत्योदय और पात्र घरेलू राशन कार्ड धारकों को मिलेगा. योजना के लाभर्थियों के साथ कोई चूक न हो जाए इसलिए इस अभियान पर अफसरों संग सांसद और विधायक की भी नजर रहेगी. 19 मार्च 2022 को नई सरकार का शपथ-ग्रहण होगा.

डबल इंजन सरकार से डबल खाद्यान्न वितरण का लाभ

CM योगी ने कहा कि राज्य में खाद्यान्न वितरण की कार्रवाई को पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ाया जा रहा है. जबकि साल 2017 के पूर्व यही खाद्यान्न माफियाओं के पास चला जाता था और गरीब टक-टकी लगाए देखता रहता था. डबल इंजन की सरकार के डबल खाद्यान्न वितरण का लाभ हर जरूरतमंद को होली तक प्राप्त होता रहेगा. डबल इंजन की सरकार के कारण महीने में दो बार खाद्यान्न योजना का लाभ हर जरूरतमंद को प्राप्त होगा. सीएम योगी ने कहा कि हमारे शास्त्र कहते हैं कि भूखे को रोटी देना महापुण्य का कार्य है. निःशुल्क खाद्यान्न वितरण महाभियान से हर जरूरतमंद को जोड़कर हम उस महापुण्य के भागीदार बने हैं.

लखनऊ में दिए लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन पैकेट

सीएम योगी ने रविवार को मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन पैकेट देकर ‘नि:शुल्क राशन वितरण महाअभियान’ का शुभारंभ कर दिया है. इसी के साथ पूरे प्रदेश में भी केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोग, निगम व बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र में निशुल्क राशन वितरण की शुरुआत की.

 

यह भी पढ़ें- बाबा की नगरी काशी में दिखेगी गंगा-जमुनी की तहजीब, गूंजेगा पंचाक्षर स्तोत्र-रुद्राष्टकम और होगी अजान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles