तपती गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने दिए झमाझम बारिश के संकेत

0

देहरादून। मौसम विभाग ने शनिवार को देहरादून में अगले दो दिन बारी बारिश की चेतवानी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से मौसम में बदलाव हो सकता है।

dehradoon

बारिश होने से चिलचिलाती धूप और झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। ज्ञात हो कि तेज धूप उमस और गर्म हवाओं ने शनिवार को राजधानी देहरादून समेत आसपास के लोगों को खूब परशान किया।

मौसम केंद्र प्रभारी बिक्रम सिंह ने बताया कि कुछ इलाकों में गर्म हवाएं चल रही हैं। आज भी मौसम में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि सोमवार रात से मौसम में बदलाव हो सकता है। मंगलवार और बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने तेज गर्मी और गर्म हवाओं से बचाव न करने के लिए लोगों से अपील भी की है। बच्चों और बुजुर्गों को इस मौसम में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत पड़ती है। धूप में बाहर निकलने से परहेज करें। बहुत जरूरी होने पर सिर व शरीर को ढककर रखें। ज्यादा गर्म जगह और धूप में खड़े होने से बचें। गर्म हवा से खुद का बचाव करें। तेज गर्मी के दौरान शरीर में पानी की कमी से परेशानी हो सकती है। शरीर में पानी का स्तर बनाए रखने के लिए नियमित रूप से पानी पिएं।

loading...
शेयर करें