अब नई फिल्मों के संचालन का रास्ता हुआ साफ, इस तारीख से गुलजार होंगे सिनेमाघर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के केस कम मिलने के बाद राज सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया है। आदेश के मुताबिक, सोमवार से शनिवार तक सब कुछ खुलेगा और रविवार को लॉकडाउन जारी रहेगा। इसे आदेश के बाद अब नई फिल्मों के संचालन का रास्ता भी साफ हो गया है। लखनऊ में अब फिर से पीवीआर, सिनेपोलिस, फन रिपब्लिक, आईनाक्स के अलावा लालबाग का नावेल्टी सिनेमा भी 19 से दर्शकों से गुलजार होगा।

त्योहारी सीजन पर आया आदेश

माना जा रहा है कि 15 अगस्त के बाद से त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है। त्योहारी सीजन पर लोग परिवार के साथ मनोरंजन कर सकेंगे। बेलबाटम पहली फिल्म होगी। इसके बाद लगातार नई करीब आधा दर्जन फिल्मों आना शुरू हो जाएंगी।

गिने-चुने ही पुराने सिनेमा ही चलाए जा रहे

संचालकों का मानना है कि सरकार के इस फैसले से सिनेमा उद्योग को बड़ी राहत मिली है। अभी गिने-चुने ही पुराने सिनेमा ही चलाए जा रहे थे। त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले ही लॉकडाउन में छूट अच्छा कदम है। इससे नई फिल्में शो होंगी और लोगों का रुझान फिल्मों की ओर फिर से शुरू होगा। हालांकि अभी सभी सिनेमा हॉल नहीं चलेंगे। लेकिन जल्द ही इनका संचालन शुरू हो जाएगा।

चार से पांच शो चलेंगे रोजः

शहर में 11 मल्टी प्लेक्स हैं। इनमें करीब 57 स्क्रीन लगी हैं। आठ सिंगल स्क्रीन हैं। चूंकि दस बजे तक ही अवसर है। ऐसे में प्लानिंग समय को लेकर करनी होगी। कोशिश होगी कि चार से पांच शो लगातार तय गाइड लाइन के अनुसार चलें जिससे बंद चल रहे सिनेमा को फिर से संजीवनी मिले।

 

Related Articles