अब महिला क्रिकेटर भी खेलेगी IPL, हरमनप्रीत और स्मृति संभालेंगी टीम की कमान

नई दिल्ली। अब पुरुष आईपीएल की तर्ज पर महिलाए भी आईपीएल मैच में जल्द ही चौका चक्का लगते हुए नजर आएंगी। इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ल ने अपने बयान में कहा कि, हमारी कोशिश है कि महिला क्रिकेटरों को भी आईपीएल  जैसे बड़े मंच पर खेलने का मौका मिले।

smriti_mandhana

फिलहाल बीसीसीसआई ने इस बात का ऐलान किया है कि आईपीएल 2018 के पहले प्लेऑफ मैच से ठीक पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महिलाओं के बीच आईपीएल की तर्ज पर एक मैच होगा। इस प्रदर्शनी मुकाबले में T-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना कप्तानी करती दिखेंगी।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि वर्ल्ड कप-2017 के फाइनल में पहुंचीं भारतीय टीम की सफलता को देखते हुए इसका फैसला किया गया है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की खिलाड़ी दिखेंगी।

न्यूजीलैंड की कप्तान सुजी बेट्स, महिला क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाली सलामी बल्लेबाज सोफी डेविन, ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एलिस पेरी, विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हिली, मेगन स्कट और बेथ मूनी भी इस मैच में खेलने के लिए तैयार हैं।

बीसीसीआई इसे महिला क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देख रही है। कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) की मेंबर और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना एडुल्जी ने बताया कि मिताली राज, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति सहित देसी-विदेशी खिलाड़ी इस मैच में एक साथ खेलते दिखाई देंगी।

Related Articles

Back to top button