यूपी में अब अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं बची, विरोधी भी दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर

लखनऊः उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि आज का यूपी बेजोड है और विकास हर ओर है। पिछले चार साल में परिवर्तन की हवा नहीं बल्कि आंधी चली है। जो काम 70 साल में नहीं हुए वह साढे चार साल की सीएम योगी के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में कर दिखाए है। प्रदेश में आए सकारात्मक बदलाव देखकर विरोधी भी दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर हैं।

निवेश लाने से लेकर आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर बुनियादी सुविधाओं के विकास व जनकल्याण के कार्य इतनी रफ्तार से हुए हैं कि सूबे की तस्वीर पूरी तरह से ही बदल गई हैं। अपराध और अपराधियों की शरणस्थली कहे जाने वाले यूपी में अब अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं बची है। अपराधी यूपी छोडकर भाग चुके हैं और सूबे में अब अमन चैन की गंगा बह रही है।

कानून के राज में निवेश की बारिश

कानून के राज में निवेश की बारिश सी हुई है। करीब साढे चार लाख करोड के निवेश प्रस्ताव आए है उनमें से तीन लाख करोड के प्रस्तावों पर काम आरंभ हो चुका है। हाल यह है कि कोरोना जैसे समय में जब दुनिया के बडे देशों से निवेशक अपने कारोबार को समेट रहे थे उस समय में भी प्रदेश में 56 हजार करोड के निवेश प्रस्ताव आए है। यह बदलाव सरकार के रिफार्म और परफार्म का नतीजा है। जिसने निवेशकों का भरोसा जीता है।

लोगों के तकदीर को बदलने की शुरुवात

अब इसी निवेश से प्रदेश के लोगों के तकदीर को बदलने की शुरुवात हो गई है। पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, स्मार्ट सिटी योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम जैसी योजनाओं में से 44 योजनाओं के क्रियान्वयन में यूपी पहले स्थान पर है।

यूपी देश की दूसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन गई

विकास के चलते ही प्रदेश आज देश की दूसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन गया है। 11 लाख करोड की अर्थ व्यवस्था आज 22 लाख करोड की हो गई है। प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गई है। डा शर्मा ने कहा कि पिछली सरकारों की कारगुजारियों के चलते बदनाम हो चुकी प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की चुनौती बडी थी पर वर्तमान सरकार के लगातार प्रयासों ने उस शिक्षा व्यवस्था को देश की ए ग्रेड की व्यवस्था में बदल दिया है।

Related Articles