अब गूगल मैप पर दिखेंगे ऑटोरिक्शा, किराया भी चल जाएगा पता

नई दिल्ली। गूगल ने अपने गूगल मैप में सोमवार को एक नया फीचर लाने की घोषणा की, जिसके तहत दिल्ली में यात्रियों को मैप पर ‘पब्लिक ट्रांसपोर्ट’ मोड में ऑटो रिक्शा भी दिखेंगे। गूगल ने एक बयान में कहा कि इस मोड को चुनते ही यात्री अपनी यात्रा के लिए संभावित मार्ग देखने के साथ-साथ इसके लिए ऑटो रिक्शा का किराया भी देख सकेंगे, जिससे उनकी यात्रा और सुगम हो जाएगी।

नया फीचर ‘गूगल मैप’ में ‘पब्लिक ट्रांस्पोर्ट’ और ‘कैब’ मोड पर देखा जा सकेगा और यह विशेषज्ञों द्वारा बताए गए मार्गो तथा दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा तैयार किए गए आधिकारिक किराए पर आधारित है।’गूगल मैप्स’ के उत्पाद प्रबंधक विशाल दत्ता ने बताया, “वर्तमान में अनजान रास्ते के लिए यात्रियों को अक्सर ज्यादा किराया देना पड़ता है, क्योंकि उन्हें दूरी या सर्वश्रेष्ठ मार्ग का कोई अंदाजा नहीं होता है।”

उन्होंने कहा, “इस फीचर से उपयोगकर्ताओं को उनकी यात्रा बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, जिससे वे ऑटो-रिक्शा का अनुमानित किराया जान सकेंगे और निर्णय ले सकेंगे कि वे यातायात के किस साधन का उपयोग करना चाहेंगे। गूगल ने हालांकि यह नहीं बताया कि एंड्रोएड डिवाइसेज के ‘गूगल मैप’ एप पर उपलब्ध फीचर निकट भविष्य में अन्य शहरों में लाया जाएगा या नहीं। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए ‘गूगल मैप्स’ को अपडेट करना होगा।

Related Articles

Back to top button