# 2016: केदारनाथ में पहली बार पर्यटक बनेंगे खतरों के खिलाड़ी

utt-winter sports-1

रुद्रप्रयाग। प्रदेश सरकार पर्यटकों को आकर्षित करने की कई कवायदें कर रही है। इसी कड़ी में अब शीतकालीन पर्यटन को बढ़ाने के उद्देश्य से केदारधाम में पर्यटकों के लिये साहसिक खेलों का आयोजन किया जायेगा। देश-विदेश से आने वाले पर्यटक शीतकाल में पहली बार साहसिक खेलों का आनंद भी ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें – पहाड़ों की रानी में अभी से चढ़ा हैप्पी न्यू ईयर का रंग

utt-winter sports-3

सीएम हरीश रावत की घोषणा के बाद फरवरी में धाम में केदारनाथ महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। हालांकि इस दौरान भोले के भक्त मंदिर में पूजा नहीं कर सकेंगे, लेकिन शीतकालीन पर्यटन और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भरपूर आनंद ले सकेंगे। महोत्सव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां जोर-शोर से शुरु कर दी हैं।

ये भी पढ़ें – अगर आप नए साल में नैनीताल जा रहे हैं तो जरूर पढ़ें…

utt-winter sports-2

इस संबंध में डीएम राघव लंगर ने कहा कि फरवरी में केदारनाथ धाम में करीब छह फिट बर्फ रहेगी जिसको देखते हुए महोत्सव में शामिल होने वाले यात्रियों और पर्यटकों को हेलीकॉप्टर के जरिए यहां लाया जायेगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित होंगी। इस प्रकार के आयोजनों से स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें – नए साल पर BABA SEHGAL के साथ PARTY IN GOA

utt-winter sport-4

नववर्ष के पहले दिन सीएम केदारनाथ में

नये साल के पहले सीएम हरीश रावत केदारनाथ में मौजूद रहेंगे। इस दौरान सीएम रावत, केदारनाथ में द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यो का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा वे फरवरी में होने वाले केदारनाथ महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से विस्तार से चर्चा करेंगे साथ ही शीतकालीन पर्यटन के कामों की समीक्षा भी करेंगे। प्रदेश सरकार की मंशा यही है कि क्षेत्र में देसी-विदेशी पर्यटक साल भर आयें जिससे लोगों के लिये रोजगार के साधन बढ़ें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button