अब दो नहीं एक पाली में संचालित होंगे कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल, देखे समय

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्कूल खोलने के संबंध में निर्देश जारी किया है कि यूपी बोर्ड से संबद्ध और अन्य शिक्षा बोर्डों के माध्यमिक स्कूल एक ही पाली में संचालित होंगे।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने स्कूल खोलने के संबंध में निर्देश जारी किया है कि यूपी बोर्ड (U.P Board) से संबद्ध और अन्य शिक्षा बोर्डों के माध्यमिक स्कूल (School) एक ही पाली में संचालित होंगे। अभी तक दो पाली में स्कूल (School) का संचालित हो रहा था।

सीएम योगी (CM Yogi) ने सभी जिलाधिकारी, डीआइओएस और अन्य अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रदेश के सभी बोर्ड के स्कूलों के कक्षा 9 से 12 तक एक पाली में खुलेंगे जिसका समय सुबह 10 से 3 बजे तक है। अभी तक 2 पाली में कक्षा 9 से 12 तक का पठन पाठन चल रहा था।

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल (Divyakant Shukla) ने एक ही पाली में स्कूल संचालित करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षकों से सुझाव मांगे थे। एक ही पाली में स्कूल चलाने के लिए सुझाव मांगने का मकसद यह था कि इन दिनों बढ़ती हुई ठंड और कोरोना वायरस की दूसरी लहर।

पिछले साल दो पालियों में स्कूल खोलने की मिली थी अनुमति

इसके आगे उन्होंने बताया कि इससे पहले शासन ने पिछले साल 10 अक्टूबर को निर्देश जारी कर निर्देश दिए थे कि 19 अक्टूबर से यूपी के सभी शिक्षा बोर्डों के कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों को दो पालियों में सुबह नौ से 12 और दोपहर 12 से तीन बजे तक खोलने की अनुमति दी थी, ताकि विद्यार्थियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन हो सके।

ये भी पढ़ें : देश में एक और निर्भया कांड, महाराष्ट्र में चलती बस में युवती के साथ रेप

यूपी बोर्ड सचिव ने बताया कि सभी बोर्ड के स्कूलों के कक्षा 9 से 12 तक एक ही पाली में छात्र-छात्राओं की अधिक संख्या होने पर उन्हें आनलाइन कक्षाओं का विकल्प सुझाया जा सकता है। वहीं एक दिन छोड़कर भी विद्यार्थियों को स्कूल में बुलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में पकड़ा गया अजीत हत्याकांड का शूटर गिरधारी, 9 MM पिस्टल बरामद

 

Related Articles

Back to top button