अब अपने व्हाट्सएप (WhatsApp) पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की ले सकेंगे जानकारी

मुंबई: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) ने व्हाट्सएप ( WhatsApp ) पर बैकिंग सुविधाएँ शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने बताया कि उसके ग्राहक व्हाट्सएप पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकेंगे, मिनी स्टेटमेंट देख सकेंगे और चेक बुक के लिए अनुरोध कर सकेंगे। वे जरूरत पड़ने पर इसी माध्यम से अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेंगे और बैंक की डिजिटल सेवाओं एवं उत्पादों की जानकारी लेने के साथ ही इसके लिए आवेदन या पंजीकरण भी करा सकते हैं।

इस सेवा के इस्तेमाल के लिए अपने स्मार्टफोन में ‘8433888777’ नंबर सेव करना होगा और इसके बाद अंग्रेजी के बड़े अक्षरों ‘HI’ टाइप करके व्हाट्सएप मैसेज भेजना होगा। इस नंबर पर ह्वाट्सऐप के जरिये बैंकिंग सेवाएं सभी दिन यानी 24 घंटे उपलब्ध होगी। इसके लिए न तो कोई अलग ऐप डाउनलोड करना होगा और न ही कोई अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

बैंक ने यह भी बताया कि जो लोग बैंक के ग्राहक नहीं हैं, वे भी बैंक के उत्पादों और एटीएम तथा शाखा का पता व्हाट्सएप पर जान सकेंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक ए.के. खुराना ने उम्मीद जताई कि व्हाट्सएप बैंकिंग के जरिये ग्राहक घर बैठे अपनी बैंकिंग से जुड़ी जरूरतें पूरी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: सिडनी ( Sydney ) स्टेडियम (Stadium) में 25 फीसदी दर्शक ही देख सकेंगे मैच (Match)

Related Articles

Back to top button