अब न हों परेशान, घर बैठे आपको मिलेगी वाटर टैक्स की पूरी जानकारी

0

आगरा। छावनी परिषद में रहने वाले लोगों को परिषद प्रशासन ने एक बड़ी राहत दी है। इसके मुताबिक, अब से प्रशासन खुद हाउस-वाटर टैक्स, दुकान के किराए आदि की जानकारी से संबंधित सूचना दुकानदार और भवन स्वामियों को मोबाइल पर मैसेज के जरिये भेजेगा। इसके लिए लोगों को परेशान होने की जरुरत नहीं है।

यह भी पढ़ें, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्या ने उठाया सख्‍त कदम, गिड़गिड़ाने लगे कई अधिकारी

वाटर टैक्स

बता दें, छावनी परिषद के आठ वार्डो में लगभग 50 से अधिक आबादी है। इसके लिए परिषद डाटा बैंक तैयार कर रहा है। इसके लिए गृह स्वामी, दुकानदार, किराएदार के मोबाइल नंबर, ई-मेल और एड्रेस प्रूफ लिए जा रहे हैं। इसकी जानकारी सभी लोगों को दी जा रही है। साथ ही उनसे ये भी अपील की गयी है कि वो परिषद के राजस्व विभाग में पूरा विवरण दें।

मुख्य अधिशासी अधिकारी एम वेंकट ने कहा कि लोगों से जल्द से जल्द पूरी जानकारी देने के लिए कहा गया है। जब डाटा बैंक पूरा बनकर तैयार हो जायेगा उसके बाद हर एक भवन स्वामी और दुकानदारों को हर महीने मोबाइल पर मैसेज भेजा जायेगा। ताकि वो दिए गए समय के अंदर टैक्स जमा कर सके।

इसके अलावा छावनी परिषद में काफी सारे ऐसे लोग भी मौजूद हैं जिन्होंने कई सालों से हाउस और वाटर टैक्स नहीं भरा है। उन लोगों पर जल्द ही परिषद कार्रवाई करेगा। इसके अलावा विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण को भी हटाया जायेगा। इसके लिए दुकानदारों को भी नोटिस जारी किये जा रहे हैं।

loading...
शेयर करें