फोनपे के बिजनेस ऐप पर अब स्थानीय भाषाओं में मिलेगी सूचना

फोनपे ने अपने जारी एक बयान में कहा कि बिजनेस के सबसे व्यस्त घंटों के दौरान दुकानदारों को आवाज द्वारा सूचना से मदद मिलेगी।

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने अपने ऐप में एक नया फीचर्स जोड़ा है। फोनपे ने अपने बिजनेस ऐप पर 9 से अधिक स्थानीय भाषाओं में आवाज द्वारा सूचना की सुविधा देने की घोषणा की है।

फोनपे ने अपने जारी एक बयान में कहा कि बिजनेस के सबसे व्यस्त घंटों के दौरान दुकानदारों को आवाज द्वारा सूचना से मदद मिलेगी। जिसमें मिलने वाली राशि की घोषणा की जाएगी। जिससे किसी ग्राहक से उनके फोन की स्क्रीन चेक करने, या बैंक एसएमएस का इंतजार करने की जरुरत नहीं होगी।

कंपनी ने 2018 में फोनपे फॉर बिजनेस ऐप लॉन्च किया था जो अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, बंगाली, गुजराती, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, ओडिया और असमिया में उपलब्ध है। अभी इसका उपयोग पूरे भारत में 1.5 करोड़ से अधिक व्यापारी साझेदार द्वारा किया जा रहा है।

ऐप विभिन्न उत्पादों और लॉन्च के बारे में व्यापारियों को उनकी सबसे अधिक सुविधाजनक भाषा में सूचना भेजता है। जब किसी व्यापारी को ऐप पर ऑनबोर्ड किया जाता है, तो फोनपे फील्ड टीम भी शैक्षिक सामग्री साझा करती है। जो उन्हें विभिन्न उत्पादों और सुविधाओं की विशेषताओं के बारे में विभिन्न भाषाओं में जानकारी देती है। जिससे एक निर्बाध साइन-अप प्रक्रिया सुनिश्चित होती है।

यह भी पढ़ें: MP सरकार का बड़ा फैसला, लव जिहाद बिल को दी मंजूरी

Related Articles