अब स्टाइलिश दाढ़ी नहीं रख पाएंगे आप, सरकार बहुत जल्द लगाने वाली है बैन

0

इस्लामाबाद। लड़कियों के साथ- साथ लड़कों को भी स्टाइलिश दिखने का शौख होता है। जैसे लड़कियां अपने बालों को तरह- तरह से स्टाइल देती हैं वैसे ही लड़के भी अपनी दाढ़ी के साथ एक्सपेरिमेंट्स करते रहते हैं। लेकिन अब वो ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योंकि पाकिस्तान में बहुत जल्द स्टाइलिश दाढ़ी पर बैन लगने वाला है।

स्टाइलिश दाढ़ी

द ट्रिब्यून एक्सप्रेस के अनुसार, दाढ़ी के नए-नए स्टाइल को बैन करने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की डेरा गाज़ी खान डिस्ट्रिक्ट काउंसिल ने प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव के अनुसार, दाढ़ी को नए-नए तरीकों से बनवाना इस्लाम की शिक्षा के विरुद्ध है और इसके साथ ही यह सुन्नाह के भी खिलाफ है। इस प्रस्ताव के जरिए यह मांग की जा रही है कि इन दिनों युवाओं में अलग-अलग तरह से दाढ़ी रखने का रिवाज चल गया है, जिसे डेरा गाज़ी खान के डिप्टी कमिश्नर तुरंत बैन करें।

इस प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि जो लोग भी दाढ़ी को लेकर मजाक बना रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस प्रस्ताव को रखने वाले आसिफ खोसा ने कहा है कि, सुन्नाह के बारे में युवाओं को जागरूक करने की जरूरत है। आसिफ ने कहा है कि, “युवा आजकल अलग-अलग तरह की स्टाइलिश दाढ़ी रखने लगे हैं जो इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है।

loading...
शेयर करें