मॉल में जाने वाले लोगों को आधे घंटे तक की पार्किंग के लिए नहीं देना होग कोई शुल्क

0

लखनऊ। मॉल की पार्किंग में आधा घंटे तक गाड़ी करने के लिए अब पैसे नहीं देने होंगे। तीस मिनट से ज्यादा वक्त  गुजारने के बाद ही पार्किंग शुल्क देना होगा। साथ ही वीकेन्ड व त्योहारों पर मॉल्स में पार्किंग शुल्क भी नहीं बढ़ाया जा सकेगा। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने एसएसपी कलानिधि नैथानी औऱ शहर के सभी मॉल्स के मैनेजरों के  साथ बैठक कर ये फैसला लागू करने का प्रस्ताव दिया है। अगले हफ्ते ये नियम लागू हो जाएंगे।

इसके पीछे मंशा मॉल्स के सामने लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को निजात दिलाना है। बैठक में तय हुआ कि मॉल संचालक सुनिश्चत करेंगे कि इनके सामने कि सड़क  पर अवैध पार्किंग न चले। इसके लिए इन्हें अपने बाउंसरों की संख्या बढ़ानी होगी. इस पर मॉल संचालकों ने चिंता जताई कि। नगर निगम के जिन ठेकेदारों को सड़क पर पार्किंग का ठेका दिया है। उनके कर्मचारी सड़क पर रोके जाने पर भड़क सकते है। एसएसपी कलानिधी नैथानी ने कहा कि वह  इस संबंध में नगर आयुक्त से बात करेंगे।

मुक्त पार्किंग का समय बढ़ेगा शुल्क अब घटेगा। प्रभु एम सिंह के मुताबिक शुरुआत में आधे घंटे तक पार्किंग मुक्त हो गई है। नियम लागू होने के बाद इसे मॉल संचालकों को भरोसे में लेकर यह बढ़ाया जाएगा। साथ ही पार्किंग शुल्क भी घटाने पर विचार किया जा रहा है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मॉल की पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने प्रोत्साहित किया जा सके।

loading...
शेयर करें