चार जनवरी को दुनिया भर से NRI यूपी में होंगे इकट़ठा

92709d88d1629e51103965abe50729e624f10192_original-400x265आगरा। साल 2016 में उत्‍तर प्रदेश में पहली बार एनआरआई दिवस मनाया जाएगा। जिसके लिए जोरों से तैयारी की जा रही है। ताज नगरी में चार से छह जनवरी को होने वाले सम्‍मेलन में तीस देशों के 150 से अधिक अप्रवासी भारतीय शामिल होंगे। सीएम अखिलेश यादव इसका उद्घाटन करेंगे। इस कांफ्रेंस के जरिए सरकार यूपी की ब्रांडिंग और निवेश बढ़ाना चाहती है।

जानकारी के मुताबिक एनआरआई कांफ्रेंस आगरा के होटल मुगल में होगा। मेहमानों को मुगल होटल और जेपी पैलेस में ठहराने की व्‍यवस्‍था की जा रही है। डीएम पंकज कुमार ने बताया कि कनाडा, अमेरिका, जर्मनी, सिंगापुर, फिजी और मिडिल ईस्ट जैसे 30 देशों के लगभग 150 अप्रवासी भारतीयों के भाग लेने की सहमति मिल चुकी है। सीएम अखिलेश यादव कांफ्रेंस में दो दिन शिरकत करेंगे। इस दौरान राज्‍य सरकार और अप्रवासी भारतीयों की कंपनियों के बीच एक दर्जन से अधिक एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्‍टैंडिंग) साइन होंगे।

इस कार्यक्रम के पहले दिन उद्घाटन के बाद गायक फतेह अली खान की महफिल होगी। वहीं दूसरे दिन टेक्निकल सत्र का आयोजन होगा। इसमें यूपी की तरक्‍की और संभावित उद्योग के बारे में बताया जाएगा। तीसरे दिन एनआरआई को आगरा और मथुरा- वृंदावन का विजिट कराया जाएगा। उन्हें ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी भी ले जाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button