राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा कल पहुचेंगे अयोध्या

राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया अब तेज हो गई है । कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेज कर दी जाएगी। इसलिए राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंन्द्र मिश्रा 29 फरवरी को अयोध्या पहुंच रहे हैं। वहां जाकर वह रामजन्मभूमि पर बात करेंगे और ट्रस्ट निर्माण के ऊपर भी चर्चा करेंगे। आपको बता दें वह ट्रस्ट के गठन के बाद से पहली बार अयोध्या जा रहे हैं।

इससे पहले ट्रस्ट के कई सदस्य अयोध्या पहुंच चुके हैं. जानकारी दी गई है कि नृपेन्द्र मिश्रा ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात करेंगे. नृपेंद्र मिश्रा के अयोध्या आगमन के बाद ही रामलला को नए अस्थायी भवन में शिफ्ट करने की योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा. नृपेन्द्र मिश्रा राम मंदिर निर्माण से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे, जिसको लेकर अधिकारियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है.

सुत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सचिव रहे नृपेन्द्र मिश्रा अभी 4 मार्च तक उत्तरप्रदेश में ही रहेंगे. आगामी 3 और 4 मार्च को राम मन्दिर ट्रस्ट की बैठक में नृपेन्द्र मिश्रा राम मंदिर निर्माण की रुपरेखा ट्रस्ट के सामने रखेंगे, जिस पर ट्रस्ट अंतिम फैसला लेगा.

गौरतलब है कि राम मन्दिर निर्माण का काम शुरू करने से पहले रामलाल विराजमान को गर्भ गृह से हटाना पड़ेगा. उसके बाद जमीन की पैमाइश और बंदोबस्ती का काम शुरू होगा. उधर अस्थाई राममंदिर के लिए काम शुरू हो गया है. गुरुवार को भी परिसर में काम जारी रहा. पीडब्ल्यूडी के कमचर्ाी को भी काम पर लगाया गया है. ट्रस्ट की ओर से पीडब्लूडी से अस्थाई राममंदिर की साफ-सफाई और अन्य कार्यों के लिए कर्मचारियों की मांग की गई थी।

Related Articles