एनटीपीसी ने मनाया विश्व योग दिवस

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादन कंपनी एनटीपीसी ने काम और जीवन के बीच स्वस्थ संतुलन के महत्व पर जोर देने के लिए गुरुवार को विश्व योग दिवस मनाया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एनटीपीसी लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जागरूक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है तथा एनटीपीसी के कर्मचारियों में भी स्वस्थ जीवन प्रथाओं को प्रोत्साहित करती है।

भाजपा ने पीडीपी से तोड़ा नाता, तो भड़क उठी शिवसेना, लगा…

कंपनी एनटीपीसीयोग सत्र में बड़ी संख्या में कर्मचारियों, परिजनों और एसोसिएट्स ने हिस्सा लिया तथा योग आसनों एवं प्राणायाम का लाभ उठाया। कर्मचारियों को स्वस्थ जीवनशैली के बारे में प्रोत्साहित करने तथा उनके स्वास्थ्य एवं कल्याण पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए इस सत्र का आयोजन किया गया।

कोटा में 2 लाख लोगों ने योग करके विश्व रिकॉर्ड बनाया

इस मौके पर प्रतिभागियों को सलाह दी गई कि उन्हें योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बना लेना चाहिए, योग शुरू करने वालों के लिए कुछ आसन भी दिखाए गए, योग प्रशिक्षकों सहित सभी लोगों ने योग की शपथ ली।

कर्मचारियों एवं अन्य प्रतिभागियों को स्वास्थ्य के लिए सुझाव दिए गए, लोगों को अच्छी जीवनशैली तथा योग के महत्व पर संवेदनशील बनाने के लिए परियोजनाओं, स्टेशन क्षेत्रों एवं अन्य क्षेत्रों में सुबह की सैर का आयोजन किया गया।

Related Articles