मुंबई हादसे शवों के मांथे पर लिखा गया नंबर, मचा कोहराम

0

नई दिल्ली। एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन की दिल दहला देने वाली घटना पर सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को हुए हादसे में मारे गए लोगों के माथे पर नंबर लिखे जाने का मामला संज्ञान में आया है। हादसे के शिकार लोगों के शावों को जब उनके परिजन लेने पहुंचे तो देखा की शवों के माथे पर नबरिंग कर रखी थी। मुंबई के केईएम अस्पताल ने शवों के माथे पर पर नंबरिंग कर उनकी तस्वीरों को एक बोर्ड लगा दिया है।  जिससे अस्पताल की इस असंवेदनशील से नाराज मृतकों के परिजन विरोध जताया है। और सरकार की लापरवाही भी बताय।

लेकिन जब अस्‍पताल में बवाल बढ़ता देखा तो इसे अराजकता को रोकने वाला कदम बताया।  अस्पताल प्रशासन ने कहा कि मृतकों की तस्वीरों को फ्लेक्स बोर्ड पर इसलिए लगाया गया था कि परिजन सरलता से शवों की पहचान कर पाए। अस्पताल प्रशासन के इस संवेदनहीन रवैये की सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना की गयी। साथ लोगों ने अस्‍पताल के रवैयों को भी आड़े हाथों लिया।

वहीं इस पूरे मामले पर तर्क देते हुए अस्पताल प्रशासन ने कहा की 22 शवों की पहचान परिजनों द्वारा करवाना बेहद कठिन काम साबित होता। क्योंकि लोग अधिक संख्‍या में लोग आ रहे थे। इसलिए ऐसा करना पड़ा। अस्पताल ने सफाई देते हुए कहा कि अटॉप्सी के बाद माथे पर लिखे गए नंबरों को मिटा दिए गए थे।

loading...
शेयर करें