आठ बच्चों की हत्या के आरोप में नर्स को किया गिरफ्तार, रिमांड पर भेजा गया

पश्चिमोत्तर इंग्लैंड से खबर आ रही है कि यहां के एक अस्पताल में आठ बच्चों की हत्या करने और अन्य 10 को मारने के प्रयास की आरोपी नर्स को गिरफ्तार कर गुरुवार को रिमांड पर हिरासत में भेज दिया गया।

ब्रिटेन: पश्चिमोत्तर इंग्लैंड से खबर आ रही है कि यहां के एक अस्पताल में आठ बच्चों की हत्या करने और अन्य 10 को मारने के प्रयास की आरोपी नर्स को गिरफ्तार कर गुरुवार को रिमांड पर हिरासत में भेज दिया गया। वारिंगटन मजिस्ट्रेट की अदालत में आरोपी को सुनवाई के दौरान पेश होने के बाद उसे हिरासत में भेज दिया गया है।

वारिंगटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में लूसी लेट्बी (30) को वीडियो लिंक के माध्यम से 10 मिनट की संक्षिप्त सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट में पेश होने के बाद आरोपी नर्स को हिरासत में भेज दिया गया। लेट्बी को लिवरपूल के दक्षिण में स्थित काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल की नवजात बच्चो की मौत का मामला सामने आया, जिसके बाद इस पुलिस ने इस घटना की जांच की। इकाई में हुई मौतों की जांच के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। ये मौतें जून 2015 और जून 2016 के बीच में हुई थीं।

ये भी पढ़े : महागठबंधन बेहद कम अंतर से सत्ता में आने से चूक गई: कांग्रेस

पुलिस ने मई 2017 में अस्पताल में कई बच्चों की मौतों की जांच शुरू की। लेट्बी को मौतों के सिलसिले में तीसरी बार मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। उसे इसके पहले 2018 और 2019 में गिरफ्तार किया गया था, और दोनों बार जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

 

Related Articles

Back to top button